मेलाधिकारी दीपक रावत के बाथरूम में अजगर मिलने से दहशत; रेस्क्यू कर वन विभाग ने जंगल में छोड़ -जानिए खबर

हरिद्वार। गर्मी आते ही सांप और अजगर का निकलना शुरु हो जाता है। बीते सुबह लगभग 8.30 बजे मेलाधिकारी के बाथरूम में अजगर मिला, जिसे वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने पकड़ कर जंगल छोड़ दिया। हरिद्वार वन प्रभाग के रेंजर दिनेश प्रसाद नौडियाल ने बताया कि सुबह मेलाधिकारी दीपक रावत के बाथरूम में अजगर मिलाने की सूचना पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम उस अजगर को पकड़ जंगल में छोड़ दिया।

वहीं खेतों में काम कर रहें किसानों की सूचना पर भी कांगडी गांव में भी एक ब्लैक कोबरा को वन विभाग की टीम द्वारा पकड़ा गया। श्री नौडियाल का कहना है कि गर्मी के मौसम में जमीन में तापमान बढ़ने के कारण सरीसृप जानवरों का निकलना होता है। मेलाधिकारी दीपक रावत के घर में यह कोई पहला अजगर नहीं पकड़ा गया है बल्कि इससे पहले भी 3 या 4 सरीसृप जानवर निकाल चुके हंै।

वहीं ग्रामीण क्षेत्र कांगड़ी गांव में तड़के एक विशालकाय कोबरा निकल आने से हड़कंप मच गया। सुबह खेतों में कार्य को निकले ग्रामीणों ने इसे देख वन महकमे को सूचना दी। गंगा तटीय इस छेत्र में अक्सर ही इस तरह की घटनाएं प्रकाश में आती रहती है। बेहतर इकोसिस्टम होने के चलते इस छेत्र में सरीसृपों की कई बहुमूल्य प्रजातियां पायी जाती है।

सूचना के बाद मौके पर पँहुची वन महकमे की टीम ने कडी मशकतके बाद इसे काबू में किया। फारेस्ट गार्ड बिजेंद्र ने बताया कि यह ब्लैक कोबरा है जो कि बहुत जहरीला होता है रेस्क्यू कर इसे जंगल मे छोड़ा जा रहा है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *