गणित के लेक्चर में प्रोफेसर ने लिखे बोर्ड पर प्यार के फॉर्मूल; वीडियों बनाकर छात्राओं ने किया वायरल

गणित के लेक्चर में एक प्रोफेसर ने स्पेशल लेक्चर बताकर बोर्ड की परीक्षा में छात्राओं को प्यार के फाॅर्मूले बताये। ज्ञातव्य हो कि बिना फॉमूले के तो सवाल हल होते ही नहीं है। गणित की कक्षा हो और फॉमूले की बात न हो यह संभव नहीं। हालांकि फॉमूलों को याद करना आसान भी है और कठिन भी। इसे आसान बनाने का काम करते हैं गुरुजी।

मीडिया सूत्रों के अनुसार करनाल के रेलवे रोड स्थित गवर्नमेंट वूमेन कॉलेज में एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर की छात्राओं को कक्षा में प्यार के फॉर्मूले बकायदा बोर्ड पर लिखकर समझाए। छात्राओं ने भी इस स्पेशल लेक्चर का गुपचुप वीडियो बना लिया।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। बाद में छात्राओं ने इस स्पेशल क्लास की जानकारी कॉलेज प्रिंसिपल को दी। इस पर कॉलेज की एक कमेटी ने मामले की जांच की। इसके अगले ही दिन असिस्टेंट प्रोफेसर को बदल दिया गया। हालांकि मामला उच्चतर शिक्षा विभाग तक पहुंच चुका है।

वहीं इस संबंध में पूछने पर प्रिंसिपल डॉ. अनुराधा ने बताया कि कमेटी की जांच के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्राओं से लिखित में माफी मांगी। कॉलेज का माहौल सामान्य है। जानकारी के अनुसार, गुरुजी गवर्नमेंट वूमेन कॉलेज में छह माह के लिए डेपुटेशन पर आए हैं।

उन्होंने चार जनवरी को कॉलेज ज्वाइन किया था। इससे पहले वे चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट कॉलेज में कार्यरत थे। गुरु जी ने छात्राओं को प्यार के तीन फार्मूले बताए। इनमें पहला क्लोजनेस + अट्रैक्शन = फ्रेंडशिप, दूसरा क्लोजनेस + अट्रैक्शन = रोमांटिक लव और तीसरा अट्रैक्शन + क्लोजनेस = क्रश को बोर्ड पर लिखने के बाद इनके बारे में डिटेल में बताया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply