सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 20-30 हजार मिलेगी अब बढ़ी हुई पेंशन

देहरादून। सेवानिवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए नये साल का जनवरी माह बड़ी ही खुशियां लेकर आ है। बता दें कि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों की पेंशन में 20 से 30 हजार रुपये का इजाफा हो गया है। वहीं उत्तराखंड ग्रामीण बैंक देश का पहला ग्रामीण बैंक बन गया है जिसने अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों की बढ़ी हुई पेंशन देगा।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को राष्ट्रीय ग्रामीण एवं कृषि विकास बैंक (नाबार्ड) की उप महाप्रबंधक शिखा ने लाभान्वितों को बढ़ी हुई पेंशन के चेक सौंपे। ग्रामीण बैंक पेंशन विनियम-2018 का लाभ बैंक के कई हजार वर्तमान एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मिलेगा।

न्यू रोड स्थित उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के प्रधान कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को बढ़ी हुई पेंशन के प्रपत्र और चेक सौंपे गए।

मुख्य अतिथि नाबार्ड की उप महाप्रबंधक शिखा ने कहा कि सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को यह लाभ देने वाला देश के 55 ग्रामीण बैंकों में उत्तराखंड ग्रामीण बैंक पहला संस्थान है।

उन्होंने कहा कि अभी तक अधिकतम 2200 रुपये पेंशन प्रतिमाह मिलती थी, लेकिन अब यह 20 से 30 हजार रुपये हो गई है। इससे सेवानिवृत्ति के बाद गुजारा चलाने के लिए खासी राहत मिलेगी।

ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि बैंक का यह कदम मील का पत्थर साबित होगा। इस मौके पर हर्ष कुमार, प्रेम शर्मा, हरिराम आर्य, सुरेंद्र मिश्रा, चंद्रमोहन भल्ला, विरेंद्र रतूड़ी, आनंद सिंह नेगी, राजपाल सिंह को पेंशन के प्रपत्र और चेक सौंपे गए। कार्यक्रम में भारी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply