शिक्षकों को खुशखबरीः सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री के सामने रखी मांगे, मिली राहत

देहरादून। प्रदेश के करीब चार हजार औपबंधिक प्राथमिक शिक्षकों को राहत मिल गई है। 31 मार्च 2019 से पहले अधिमान अर्हता हासिल करने का अतिरिक्त समय दिये जाने के फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। बता दें कि राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के अनुरोध पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने इस पर सहमति जताई है।

sansad Baluniबता दें कि सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के चार हजार शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान की मांग की। बलूनी ने हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विवि श्रीनगर गढ़वाल में शीघ्र ही स्थाई कुलपति की नियुक्ति के आश्वासन के साथ संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार में छात्रावास के निर्माण के लिए धनराशि की स्वीकृति देने पर आभार जताया है।

उन्होंने उत्तराखंड के कई मुद्दों को लेकर केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि राज्य के चार हजार से अधिक शिक्षा मित्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा(टीईटी) के कारण सेवा समाप्ति का संकट हैं। इस पर केन्द्रीय मंत्री जावडेकर ने असम और त्रिपुरा के शिक्षा मित्रों को दी गई राहत के अनुरूप परीक्षण कराने का आश्वासन दिया।

बलूनी ने केंद्रीय मंत्री को ये भी बताया कि गढ़वाल विश्वविद्यालय में लम्बे समय से स्थाई कुलपति न होने से अनेक प्रोन्नतियां, शिक्षण और अध्यापन से जुड़े विषयों पर निर्णय अटके हैं। इसपर जावडेकर ने आश्वासन दिया कि जल्द ही कुलपति की नियुक्ति कर दी जाएगी। साथ ही विश्व विद्यालय में विजिटर नॉमिनी की नियुक्ति भी जल्द करने का आश्वासन दिया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply