वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र दत्त गैरोला को गूूगल ने किया पुरस्कृत -जानिए खबर

देहरादून। गूगल ने नवलेखा प्रोजेक्ट के तहत बनी गढ़ संवेदना डाॅट पेज वेबसाइट को समाचारों के उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया है। गढ़ संवेदना को यह पुरस्कार महीने में सर्वाधिक समाचारों के प्रसारण/प्रकाशन के लिए प्रदान किया गया है।

ज्ञातव्य हो कि वेबसाइट के संपादक व प्रकाशक वीरेंद्र दत्त गैरोला को गूगल द्वारा यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार देहरादून में गूगल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया जाना था। लेकिन कोविड-19 को देखते हुए गूगल द्वारा गढ़ संवेदना डाॅट पेज वेबसाइट के संपादक व प्रकाशक वीरेंद्र दत्त गैरोला को कोरियर से पुरस्कार भेजा गया है।

बता दें कि पुरस्कार में 12000 रुपये की राशि के एचडीएफसी बैंक के गिफ्ट कार्ड, डिजिटल फोटो फ्रेम, दो इलेक्ट्रिक डायरियां, बैग व कई अन्य सामान शामिल हैं। गैरोला ने उन्हें यह पुरस्कार प्रदान करने के लिए गूगल का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि गूगल द्वारा नवलेखा प्रोजेक्ट के तहत ऑफलाइन पब्लिसरों को ऑन लाइन करने की दिशा में और क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में महीने में नवलेखा वेबसाइट में 300 आर्टिकल डालने पर सिल्वर रिवार्ड, 500 आर्टिकल डालने पर गोल्डन रिवार्ड और 700 आर्टिकल डालने पर प्लैटिनम रिवार्ड दिया जा रहा है। गूगल नवलेखा की गढ़संवेदना डाॅट पेज वेबसाइट को महीने में 700 से अधिक खबरों के लिए प्लैटिनम रिवार्ड और 500 से अधिक समाचार डालने के लिए गोल्डन रिवार्ड प्रदान किया गया है।

गूगल नवलेखा बेबसाइटों के माध्यम से हिंदी व क्षेत्रीय भाषाओं में समाचार, लेख आदि पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। गूगल नवलेखा प्रोजेक्ट के तहत छोटे, मझौले और बड़े सभी समाचार पत्रों व पत्रिकाओं के संपादकों प्रकाशकों को बदलते समय के साथ ऑफलाइन से ऑनलाइन किया जा रहा है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *