गोर्खा दशैं-दीपावली महोत्सव-2017 समापन: कैंट विधायक हरबंस कपूर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मौजूद रहे

देहरादून। वीर गोर्खा कल्याण समिति द्वारा आजादी के बाद पहली बार गोर्खा दशैं-दीपावली महोत्सव-2017 दो दिवसीय मेले का आयोजन महेन्द्र ग्राउन्ड गढ़ी कैन्ट, देहरादून में हो रहा है। दो दिवसीय दशैं दीपावली महोत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि कैंट विधायक हरबंस कपूर व पूर्व खेल राज्य मंत्री नरेन्द्र सिंह राणा ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

ट विधायक श्री हरबंस कपूर ने इस अवसर पर कहा कि दशैं-दीपावली त्यौहार के अवसर पर मैं वीर गोरखा कल्याण समिति को बधाई देता हूू। उन्होंने कहा कि वीर गोरखा समाज दुनिया में बहुत ही प्रसिद्व है। उन्हांेने कहा कि वीर गोरखा कल्याण समिति ने जो साहस दिखाया है वे बधाई के पात्र हैं। संस्था ने उन्हें भेंट स्वरूप खूखरी दी। वहीं पूर्व खेल राज्य मंत्री नरेन्द्र सिंह राणा ने भी वीर गोरखा कल्याण समिति को इस महोत्सव को सफल पूवर्क संपन करने पर बधाई दी।

वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत आरूषी, सोमियां, गौरी, सौभवी ने गणेश वंदना के साथ की। इसके बाद हरियाणा की टीम ने हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं मई रामरी पर सीमा, सपना व स्वेता ने सुन्दर नृत्य प्रस्तुत कर मेले में मौजूद सभी का मन मोहा। इसके बाद अन्तर्राष्ट्रीय नेपाली लोक गायक यम पुन व गायिका भुमा थापा मगर ने एक के बाद एक नेपाली गीतों की प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। इसके अलावा सांस्कृतिक कायक्रमों में गढ़वाली-कुमाऊँनी, जौनसारी, हिमांचली, हिन्दी गीतों पर भी रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई।

दो दिवसीय मेले के अन्तिम दिन में भी लोगों की भारी संख्या देखने को मिली लोगों ने मेले में मौजूद स्टाॅलों से दीपावली के त्यौहार के लिए खरीददारी की तो वहीं दूसरी ओर बच्चों में मेले में झूलों व नेपाली व्यंजनों व भारतीय व्यंजनों का लुफ्त उठाया।

वीर गोर्खा कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री श्रवण सिंह प्रधान ने कहा कि यह दो दिवसीय मेला समस्त समुदाय के लिए लगाया गया है हमारी कोशिश है कि हम अपनी संस्कृति को सभी लोगों के साथ सांझा करें। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेंगा कि इस वर्ष की भांति हम हर वर्ष यह महोत्सव का आयोजन करें।

यह भी पढ़े: अवैध संबंध बनाने से इन्कार करने पर देवर ने की धारदार हथियार से भाभी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़े: शहर में मचा हड़कंप: कांग्रेसी नेता को मारने आॅफिस में घुसे हथियारबंद बदमाश, जैवर एवं नकदी भी लूटी

यह भी पढ़े: दीपावली त्योहार की खरीददारी के साथ सरस मेले में देहरादूनवासी उठा रहे हैं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *