Lockdown में अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बनाने वाले स्कूलों के लिए शासनादेश जारी-जानिए खबर

देहरादून। निजी स्कूलों की मनमानी पर नकेल कसते हुए राज्य सरकार ने शासनादेश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से निजी स्कूलों के द्वारा अभिभावकों पर फीस जमा करवाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। ऐसी शिकायते लगातार सामने आ रही थीं।

Government mandate for schools

गौरतलब है कि इस समय पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। ऐसी परिस्थितियों में लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। बावजूद इसके कुछ निजी स्कूलों के द्वारा बच्चों के अभिभावकों पर फीस के लिए अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने शासकीय एवँ अशासकीय/निजी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र एवँ छात्राओं से विद्यालयों के खुलने के बाद ही शुल्क लिए जाने का शासनादेश जारी किया है एवं उत्तराखंड के समस्त जिलाधिकारियों को इसका अनुपालन कराने को कहा है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *