सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, सितम्बर में सभी परिक्षाएं

देहरादून। सरकारी क्षेत्र के विभिन्न विभागों में करीब छह सौ से अधिक रिक्त पदों के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। ये सभी परीक्षाएं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से जारी कार्यक्रम के अनुसार 15 सितंबर से 11 नवंबर, 2018 के बीच विभिन्न पदों के लिए परीक्षा कराई जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार ने बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका देते हुये नौकरियों का पिटारा खोल दिया हो।

विदित हो कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी, पुलिस विभाग में रेडियो अनुरक्षण अधिकारी, दूरसंचार विभाग में रेडियो केंद्र अधिकारी, परिवहन विभाग में प्रवर्तन सिपाही एवं आबकारी विभाग में आबकारी सिपाही के करीब 150 पदों के लिए शारीरिक नाप तोल व शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 सितंबर से 15 अक्टूबर 2018 के बीच आयोजित कि जाएगी। इसी क्रम में दस विभिन्न विभागों में करीब 150 सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के पदों के लिए 21 अक्टूबर रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

वहीं न्यायिक एवं विधिक अकादमी के रिक्त स्टोर कीपर, जल संस्थान और खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के कनिष्ठ सहायक, कंप्यूटर आपरेटर के रिक्त पदों के लिए 28 अक्टूबर रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित होगी। साथ ही इसके अलावा कनिष्ठ सहायक, डाटा एंट्री आपरेटर, निबंधन लिपिक, आशुलिपिक, वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक ग्रेड-तीन, ग्रेड-दो की लिखित परीक्षा भी 28 अक्टूबर 2018 को रविवार को होगी। चार नंबर 2018 को जिलाधिकारी टिहरी के वाहन चालक, परिवहन विभाग के प्रवर्तन चालकों की परीक्षा होगी। 11 नवंबर 2018 को डाटा एंट्री आपरेटर, समीक्षा अधिकारी, आशुलिपिक ग्रेड-दो अपर निजी सचिव राज्यपाल सचिवालय, सहायक समीक्षा अधिकारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक अध्यापक प्राथमिक, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी, संवीक्षक, अनुवादक और सहायक अधीक्षका की लिखित परीक्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *