माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए आबकारी नीति बदल रही सरकारः प्रीतम सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार को अंडर टेबल सरकार करार दिया

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य कानून व्यवस्था, आबकारी नीति और खनन को लेकर मंगलवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सरकार को जीरो टॉलरेंस के बजाय ‘अंडर टेबल’ सरकार करार देते हुए राज्यपाल से प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

कांग्रेस भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चैपट हो चुकी है। खुले आम बैंक-पेट्रोल पम्प लूटे जा रहे हैं। आबकारी नीति माफिया को लाभ पहुंचाने के लिए बार-बार बदली जा रही है। सत्ता में आने के बाद से सरकार माफिया को फायदा देने के लिए लगातार नियम बदलती ही जा रही है। यही हाल खनन नीति का भी है। मेडिकल फीस मामले में सरकार ने निजी विश्वविद्यालयों को फीस तय करने का अधिकार दे दिया।

एक बार भी नहीं सोचा कि आम छात्रों का क्या होगा। बाद में दबाव में फीस तो वापस कराई पर अब तक पूर्व में विधानसभा में पारित विधेयक को समाप्त करने के लिए अब तक अध्यादेश तक नहीं लाया गया। हर फैसला रोल बैक किया जा रहा है। यह भी संवैधानिक संकट की स्थिति से कम नहीं। कांग्रेस राज्यपाल से इस सरकार को बर्खास्त करने की मांग करती है। प्रीतम ने कहा कि सरकार खुद को भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस बताते नहीं थकती लेकिन हो रहा बिल्कुल उल्टा रहा है। यह सरकार जीरो टॉलरेंस की नहीं बल्कि अंडर टेबल सरकार है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply