जहरीली शराब पीने वाले मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रूपये देगी सरकार; दोषियों पर होगी कठोर काईवाई

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भगवानपुर तहसील के गांवों में जहरीली शराब पीने से लोगों की मृत्यु होने की घटना का संज्ञान लेते हुए घटना में मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रूपये तथा गम्भीर रूप से घायल व्यक्तियों को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है।

वहीं मुख्यमंत्री ने प्रभावित व्यक्तियों को समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने हेतु अधिकारियों को घटना की जानकारी मिलते ही दे दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहरीली शराब घटना के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से बात हुई इस पर एक ज्वाइंट कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया है, ताकि वास्तविकता का पता चले।

इस मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर काईवाई की जायेगी। ऐसी घटनाएं भविष्य में न हो इसके लिए अधिकारियों को अलर्ट किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में आबकारी व पुलिस के 17 अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। इस मामले की जांच के लिए एडीएम हरिद्वार की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि अवैध शराब बिक्री से सम्बन्धित कोई भी मामला सामने आता है तो सम्बन्धित क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारियों पर कारवाई की जायेगी। (ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply