हडको ने मनाया राजभाषा हिंदी पखवाडा

देहरादून। हडको क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में 4 से 18 सितम्बर, 2018 तक राजभाषा हिंदी पखवाडा मनाया गया। इसके समापन के अवसर पर रमेश भट्ट, मीडिया सलाहकार माननीय मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड सरकार को विशेष अतिथि के रूप में हिन्दी राजभाषा कार्यशाला में आमंत्रित किया गया।

हडको क्षेत्रीय प्रमुख, हरिमोहन भटनागर द्वारा रमेश भट्ट का स्वागत करते हुए हडको क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में पखवाडे के दौरान हुए विभिन्न कार्यक्रमों जैसे हिन्दी दिवस, हिंदी कार्यषाला/बैठक, राजभाषा अधिनियम पर आधारित प्रतियोगिता, प्रशासनिक शब्दावली (हिन्दी से अंग्रेजी एवं अग्रेजी से हिन्दी) प्रतियोगिता, आशुभाषण प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता एवं हिन्दी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया से अवगत कराया तथा इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा की। श्री रमेश भट्ट द्वारा अपने व्याख्यान में वैश्विक पटल पर हिन्दी का स्थान एवं अन्य भाषाओं के साथ इसका तुलनात्मक विवरण के साथ प्रस्तुतीकरण किया। अपने उद्बोधन में हिन्दी भाषा को गर्व एवं गौरव के साथ प्रयोग करने की प्रेरणा दी।

उन्होंने यह भी अवगत कराया कि माननीय प्रधानमंत्री जी के संदेश में हिन्दी को सरल शब्दों के साथ प्रयोग करने के साथ कार्यालय में शतप्रतिशत लक्ष्यों की प्राप्ति की जा सकती है। कार्यक्रम के अंत में संयुक्त महाप्रबंधक (परियोजना) संजय भार्गव द्वारा हडको क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से रमेश भट्ट एवं अन्य आमंत्रित अतिथिगण को धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply