बस दुर्घटना: 700 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूली बस, 27 की मौत

हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा-नूरपुर के नजदीकी गांव चेली में एक स्कूल की निजी बस अनियंत्रित होकर करीब 700 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में दो शिक्षिका, चालक सहित 24 बच्‍चों की दर्दनाक मौत की खबर है। जबकि दस बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे में अधिकतर बच्चे 5 से 12 साल तक की आयु के थे। वहीं हादसे में बस बुरी तरह चकनाचूर हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की बस चेली गांव में 700 फुट गहरी खाई गिर गई। हादसे में घायल हुए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां कुछ बच्चों की हालत गंभीर है व अन्य की हालत खतरे से बाहर है। यह गांव चंबा व कांगड़ा जिलों की सीमा के समीप है।

सीएम ने दी हादसे की न्यायिक जांच के आदेश

इस बीच, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया है, जिसके मुताबिक नूरपुर के मलकवाल में स्कूली बस के हादसे का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। इस हादसे का हम सभी को गहरा शोक है और मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार सभी प्रभावित परिवारों के साथ है। सभी उपचाराधीन घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रशासन हर संभव मदद के लिए जुटा है और इस हादसे के तुरंत न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। खाद्य व आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं।

इधर, हादसे की जानकारी मिलने के बाद बच्चों के परिजन सदमे में हैं। हादसे में मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है, क्योंकि कई बच्चे अब भी बस में फंसे हुए हैं। इन्हें निकालने की कोशिश जारी है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ बच्चे अभी बस ही में फंसे हुए हैं। नूरपुर से एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है।

प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बस दुर्घटना पर दुख प्रकट किया। वहीं, बस हादसे को लेकर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

सोमवार को हादसे के बाद देर शाम राष्ट्रपति ने अपने ऑफिशियल ट्वीट हैंडलर पर ट्वीट कर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में हुई बस दुर्घटना पर दुख जताया।राष्ट्रपति ने मृतक बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की, जबकि शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को घटनास्थल पर जाएंगे। सीएम मौके का मुआयना करेंगे और व्यथित परिजनों से संपर्क कर उन्हें सांत्वना देंगे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply