गर्मियों की छुट्टियों के लिए सबसे उपयुक्त हौट मोंडे रिसॉर्ट्स -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून की हसीन वादियों में चारों ओर से हरे भरे पहाड़ों के बीच कोकियाल गांव में हौट मोंडे, हिल स्ट्रीम रिजॉर्ट और स्पा बनाया गया है। गर्मियों के मौसम में पयर्टक उत्तराखण्ड व देहरादून में घूमने आते हैं। उसी को ध्यान में रखकर यह हौट मोंडे रिसॉर्ट्स बनाया गया है। हौट मोंडे के संस्थापक भरत भ्रामर ने बताया कि देहरादून चारों ओर से हरे भरे पहाड़ियों से घिरा हुआ है। जहां आकर पर्यटक आंनदित होते हैं।

Hasin Ladies, Haute Monde Resorts

हौट मोंडे के संस्थापक भरत भ्रामर ने बताया कि पर्यटकों को गर्मियों के मौसम को और आनंद के साथ जिने के लिए यहां आना चाहिए। उन्होंने बताया कि हौट मोंडे एक लक्जरी होटल है, जिसमें एक भव्य फिटनेस जिम है जो ग्रीष्मकालीन निकाय के लिए उपयुक्त है। इसे इनडोर गेम और मनोरंजक कमरों के साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें पूल टेबल, कैरम बोर्ड, और पढ़ने के लिए किताबें उपलब्ध हैं और कई चीजें जो आपको अन्य स्थानों पर नहीं मिलेंगी।

रिजॉर्ट उत्तराखंड के लोकप्रिय हिल स्टेशनों जैसे मसूरी, टिहरी, कनाटल और चंबा के निकटता में स्थित है। यह पहाड़ी गांव मखमली देवदार और ऊंचे ओक के जंगलों से घिरा हुआ है। उन्हांने कहा कि पर्यटक देहरादून के हरे-भरे जंगलों को देखें और ट्रेक के बाद स्पा में आराम करें।
भरत भ्रामर ने बताया कि इस गर्मी की छुट्टीयों में ठंडे मौसम का आनंद लेने के लिए कोकियाल गांव सबसे उत्तम स्थान है। यह गांव अपने शांत वातावरण से दिल्ली और उत्तराखंड के अन्य शहरों के साथ निकटता के कारण एक लोकप्रिय ग्रीष्मकालीन गंतव्य के रूप में उभर रहा है।

Haute Monde Resorts

यह शानदार और जादुई रिजॉर्ट समुद्र तल से हजारों मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और ऊंचे हिमालय के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है। मार्च से जून का समय घूमने के लिए सबसे अच्छा है। यह वह समय है जब आप कोलियाल के पास खूबसूरत जगहों का अद्भुत और स्पष्ट दृश्य देख सकते हैं और सुखद मौसम का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, इन महीनों के दौरान लोकप्रिय पर्यटन स्थलों तक पहुँचना अधिक सुविधाजनक है।

कोकियाल गांव की यात्रा के दौरान पर्यटक सुरकंडा देवी मंदिर, दशावतार मंदिर, देवगढ़ किला जहां अलंकृत सजावटी मूर्तियों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा इको पार्क, ट्विन पार्क, चंदेरी टाउन में राजपूत और सल्तनत स्थापत्य कला से ओत-प्रोत चंदेरी शहर की बेमिसाल खूबसूरती का पता लगाएं। इसके अलावा खूबसूरत टिहरी बांध का आनंद लें।

Monde Resorts

हौट मोंडे में योग की सुविधा भी उपलब्ध है, जो आपकी आत्मा को प्रकृति की दिव्यता के लिए खोलेंगे और आपको इसके साथ जोड़ेंगे। हौट मोंडे एक परिवार की जरूरतों को भी ध्यान में रखता है और इसलिए एक इंतइमुनम सुविधा है जो आपके खाना पकाने के कौशल का परीक्षण करेगी। अपने दोस्तों और परिवार के साथ रात में अलाव जलाते हुए, अपने हाथों को काम पर रखने के लिए तैयार हो जाओ और बारबेक्यू पर खाना बनाओ। संगीत और अच्छे भोजन के साथ अपने करीबी लोगों के साथ समय बिताना, उनके साथ रहने और करीब आने का सबसे अच्छा तरीका है।

हौट मोंडे में भी शुद्ध पानी के साथ एक धारा बुदबुदाती है। पहाड़ों से सीधे आने वाले प्राकृतिक पानी में अपने पैरों को डुबोएं और पानी को अपनी नसों तक शामिल होने का आनंद लें। हौट मोंडे में एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर ऑर्गेनिक फूड, रसीली हरी सब्जियां, गूदेदार फल, डेयरी सामान, ऑर्गेनिक जैम, ताजी हरी जड़ी बूटियों और मसालों से युक्त उच्च गुणवत्ता के साथ स्वादिष्ट भोजन पयर्टकों के लिए उपलब्ध है। देहरादून कोकियाल गांव में पहुंचने के लिए हवाई मार्ग से जॉली ग्रांट एयरपोर्ट, रेल मार्ग से देहरादून रेलवे व ऋषिकेश रेलवे स्टेशन के साथ दिल्ली से नियमित बसें उपलब्ध हैं। हौट मोंडे तक पहुंचने के लिए पर्यटक इन जगहों से निजी टैक्सी ले सकते हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply