कैसे मैंने केवल चार महीनों में अपने सपनों की कार खरीदने के लिए कमाए 1,16,00,000 रुपए- जानिए

क्या आपके पास पर्याप्त पैसा है? क्या आपके पास आपकी हर पसंदीदा चीज है? क्या आप अपनी ज़िंदगी के रवैये से ख़ुश हैं? अगर आपका जवाब ‘हां’ है, तो अपना समय न बर्बाद करें और ये पेज बंद करें। जिन्होंने ‘नहीं’ कहा है, वे आगे पढ़ें। मैं बताती हूं कि कैसे अपनी कष्टप्रद पूर्णकालिक नौकरी छोड़ कर बस 2 दिनों में घर बैठकर हर दिन 25,000 रुपए या 40,000 रुपए कमाना शुरू करें। मैं तो इसमें सफल रही, और अगर आप चाहें, तो आप भी कमा लेंगे! अगर मैं अपना रहस्य आपको बता दूं तो मुझे कोई घाटा नहीं होगा, पर उससे आपमें से कुछ लोगों को अपनी ज़िंदगी बेहतर बनाने और वित्तीय रूप से आज़ाद होने में मदद मिलेगी।

सबसे पहले मैं अपने बारे में थोड़ी जानकारी देती हूं। मेरा नाम है।शालिनी आहूजा मैं 26 साल की हूं और मुंबई में रहती हूं, मैं एक आम लड़की हूं जिसके परिवार को किसी भी दृष्टि से ‘खाता-पीता’ नहीं कहा जा सकता। जब मैं पैदा हुई, मेरे मां-बाप मध्यम आयु वर्ग के थे। मेरी मां एक क्लिनिक में नर्स थी, जबकि मेरे पापा एक डंप ट्रक ड्राइवर थे। अपनी बचपन की बातों में मुझे मां-बाप का बड़ी मुश्किल से सबसे सस्ता वाला खाना और कपड़ा खरीदना ही याद है। कभी भाग्य अच्छा रहा, तो छुट्टियों के लिए भी चार पैसे बच जाते थे। हम 3-4 साल में एक बार कहीं घूम भी आते थे।

12वीं पास करने के बाद मैंने कॉलेज जाने के बारे में सोचा भी नहीं, क्योंकि मुझे अपने मां-बाप (जो तब तक रिटायर हो चुके थे) के लिए पैसे कमाने थे। तो मैंने एक नौकरी ढूंढ़ ली, और 8,000 रुपए के मासिक वेतन पर बिक्री सहायक के रूप में काम किया। वो 2008 था, और तब मुंबई में इस वेतन पर शुरुआत करना खराब नहीं था। मैं आजीविका चलाने के लिए काम भर के पैसे तो कमा रही थी, पर मेरा सपना था एक ब्रांड न्यू खरीदना। Mercedes Benz मुझे पता था कि ये बहुत महंगी थी और इसके लिए मुझे सालों तक पैसे बचाने पड़ेंगे। पर, मुझे ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं थी। आखिर ये मेरा सपना था, और सपने एक-दो दिन में तो पूरे नहीं होते। तब मैं ऐसे ही सोचती थी…

महंगाई के कारण कीमतें बढ़ गईं और मुंबई में गुजर करना और मुश्किल हो गया, तब मैं अपनी वित्तीय परिस्थिति को लेकर बहुत निराश हो गई। लोग परेशान थे पर मेरे पास काम जारी रखने के अलावा कोई चारा नहीं था… पर 3 महीने और बीते, और मैं बच्चों के कपड़ों वाली जिस दुकान पर काम करती थी, वो दिवालिया हो गई, इस तरह मैं बेरोजगार हो गई और मेरे पास आमदनी का कोई और जरिया भी नहीं था, तो मुझे अपने मां-बाप के सेवानिवृत्ति लाभों की मदद से गुजर करना पड़ रहा था। ये सच में बहुत निराशा वाला दौर था। मैं बदहवास होकर इंटरनेट पर किसी रोजगार अवसर की तलाश कर रही थी, पर दो महीने के बाद भी कोई परिणाम नहीं आया।

दो हफ़्ते और गुजर गए, मैं पूरी तरह से निराशा में डूब रही थी, जब अचानक मैंने एक वेब पेज देखा। इसमें एक लड़के की कहानी थी जो इंटरनेट पर घर बैठे बस अपना कंप्यूटर इस्तेमाल करके, 6,00,000 रुपए कमा चुका था। उसने बताया कि Olymp Trade के माध्यम से उसने बाइनरी विकल्पों की सट्टेबाजी की थी। मुझे तो चक्कर आ गया। क्या यही वो जीवन में एक बार मिलने वाला मौका जिसका मैं बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी?पहले तो मुझे कुछ समझ में नहीं आया, फिर मैंने और ज्यादा जानकारी खोजी, वेबसाइट, फ़ोरम, ब्लॉग और इस विषय से संबंधित अन्य स्रोतों की छानबीन की और अंतत: मैं इसमें ख़ासी जानकार हो गई। मुझे अभी भी याद है मुझे कितनी ज्यादा ख़ुशी महसूस हुई थी। मेरे लिए एक विशेषज्ञ बन जाना और ऑनलाइन पैसे कमाने की शुरुआत करना बेहद रोमांचक था।

अब मैं कुछ देर के लिए अपनी कहानी बंद करती हूं ताकि आप जान सकें कि मैं किस बारे में बात कर रही हूं। मैं आपको संक्षेप में बताती हूं कि बाइनरी विकल्प क्या हैं ताकि आपको मेरी तरह दर्जनों वेबसाइट की छानबीन न करनी पड़े। मैं आपका बहुत सारा समय और मेहनत बचा लूंगी। बाइनरी विकल्प वित्तीय बाजारों में कमाई का एक क्रांतिकारी तरीका है, जो बहुत आसान, तेज और बेहद लाभप्रद है। आप संभवतः वित्तीय बाज़ारों को ऐसे स्थानों के रूप में जानते होंगे जहां डॉलर, यूरो या पाउंड जैसी मुद्राओं की 24/7 यानि लगातार सट्टेबाजी की जाती है। आपको बस किसी बाइनरी विकल्प वेबसाइट (कोई दलाल वेबसाइट) पर अपना मुफ़्त खाता खोलना है, पैसे जमा करने हैं, निवेश के लिए एक रकम चुननी है और अनुमान लगाना है कि कुछ मिनटों या घंटों में कीमतें (उदाहरण के लिए अमेरिकी डॉलर की विनिमय दर) कितनी होंगी।

केवल दो ही विकल्प मौजूद हैं: ऊपर या नीचे। यह सट्टेबाजी 1 मिनट से लेकर 3 घंटे तक (समाप्ति समय), कितनी भी देर चल सकता है, और आपको इस दौरान कोई भी समय सीमा चुननी है। यदि आपका अनुमान सही है, तो आपकी निवेश की रकम लगभग दोगुनी हो जाती है; अगर यह गलत निकलता है, तो बस निवेश की रकम के बराबर आपका नुक्सान होता है। तो वास्तव में यही आपका काम होगा अगर आप मेरे निर्देशों का पालन करते हैं। इसे ‘सट्टेबाजी’ कहते हैं औए इस तरह काम करने वाले व्यक्ति को सट्टेबाज कहते हैं। एक सट्टेबाज के रूप में, आप कहीं से और कभी भी काम कर सकते हैं, आपके पास बस एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन वाला कंप्यूटर होना चाहिए। आप समझ रहे होंगे कि ये कितना आसान है, एक 10 साल का बच्चा भी जानता है कि ये काम कैसे किया जाता है! जब मैं इस प्रक्रिया के बारे में अच्छे से जान गई, मैं इतनी उत्साहित हो गई कि मुझे तुरंत इसे आजमाने का मन करने लगा।

मैंने Olymp Trade पर एक मुफ़्त खाता बनाया, ये वही दलाल है जिसके बारे में लड़के ने लिखा था। बाद में मुझे पता चला कि ये तो असल में इंटरनेट पर मौजूद बाइनरी विकल्प के लिए सबसे अच्छे दलालों में से एक था। खाता खोलने के बाद मुझे डेमो क्रेडिट में 6,50,000 रुपए मिल गए, जोकि परीक्षण और अभ्यास में बहुत मददगार होते हैं। ये सबके लिए पूरी तरह से मुफ़्त है।

olymp trade

इसलिए मैंने इन नकली पैसों से सट्टेबाजी शुरू की और एक ही घंटे में मुझे 11,000 का लाभ हुआ! पर ये तो डेमो क्रेडिट भर थे, जबकि मैं असली पैसे की तलाश में भटक रही थी। बिना पैसे जमा किए असली पैसा तो नहीं मिल सकता, लेकिन Olymp Trade के साथ इससे कोई समस्या नहीं आएगी क्योंकि वो आपको पैसे जमा करने के कई विकल्प देता है, जैसे कि सभी मुख्य क्रेडिट कार्ड (Visa या MasterCard) और ई-वॉलेट।

मैंने उसी दिन अपने पुराने Visa कार्ड से पैसे जमा किए, जो मैं दुकान में काम करते वक़्त प्रयोग करती थी। मैंने एक छोटी रकम का निवेश करने का निर्णय लिया, और Olymp Trade का ये बहुत बड़ा फ़ायदा है कि आप 2000 रुपए जितनी छोटी रकम से भी सट्टेबाजी शुरू कर सकते हैं। मैं भी इतनी छोटी रकम जमा कर सकती थी। मैंने मुश्किल से घंटे भर ही असली पैसों से सट्टेबाजी की थी, जब मेरे खाते की शेष रकम बढ़कर 4100 रुपए हो गई। यह वाकई अविश्वसनीय था!!! मेरा दिल बहुत तेजी से धड़क रहा था और मैं ठीक से सांस नहीं ले पा रही थी। मेरे मन में बस एक ही बात आ रही थी: शुक्रिया भगवान! मैने कर दिखाया था!!!

मैं उस रात बिल्कुल नहीं सोई, और अगले दिन तक मेरे खाते में 12700 रुपए आ चुके थे। हां, आपने ठीक सुना, बारह हजार सात सौ रुपए!!! पिछले दिन जमा किए मात्र 2000 रुपए से। मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था!!! मैं अपने कंप्यूटर पर ही लगी रह जाती, पर थोड़ी नींद भी जरुरी थी, इसलिए मुझे सोने के लिए उठना पड़ा लेकिन हर कदम भारी लग रहा था।

जब 12 बजे दोपहर में जगी तो सबसे पहले अपने खाते में लॉग इन किया। 12,700 रुपए अभी भी खाते में थे। ये निश्चित हो गया कि मैं सपना नहीं देख रही थी! अगले दिन मैं पूरे समय अपने कंप्यूटर से चिपकी रही और आधी रात को मेरे खाते की शेष रकम 49,900 रुपए थी। ये मेरी पहली बड़ी सफलता थी इसलिए ये नंबर मुझे हमेशा याद रहेगा। 49,900 रुपए में से 12,700 रुपए निकालने पर बचते हैं 37,200 रुपए यानि इतने रुपए मैंने केवल 12 घंटे में कमाए। इससे पहले कभी भी मैंने एक दिन से कम समय में इतने पैसे नहीं कमाए थे!

उस दिन सोने से पहले, मैंने अपने Visa कार्ड में 45,000 रुपए डालने के लिए निकासी का अनुरोध किया। सोने से पहले सोच रही थी कि ये सब कहीं सपना तो नहीं… सुबह जगी तो फ़ोन पर एक मैसेज मिला। मेरा बैंक मुझे सूचित कर रहा था कि मेरे खाते में 45,000 रुपए डाल दिए गए थे। 45,000 रुपए!!! तुरंत अपना कार्ड चेक किया!!! एक दिन पहले, एक मोबाइल भुगतान और Olymp Trade में पैसे जमा करने के बाद 600 रुपए से भी कम बचे थे। और उसके बाद – 45,000 रुपए…काम बन गया!!! ये बेहद अच्छा दिन था, पिछले कुछ सालों में तो सबसे अच्छा दिन।

अगले हफ़्ते मैंने 4,00,000 रुपए कमाए, अगले दो महीनों में 18,00,000 रुपए और, अगले दो महीनों में लगभग 60,00,000 रुपए, और अब मैं 80,00,000 लाख रुपए की ब्रांड नई Mercedes Benz खरीद सकती थी। मेरे सपनों की कार, सपने जो कभी मर चुके थे… ये देखते हुए कि मुंबई में कार बहुत महंगी है, मुझे 35,00,000 रुपए का लोन तो लेना पड़ा था, लेकिन मेरी कमाई के हिसाब से इसे चुकाने में कोई दिक्कत नहीं थी। मैंने जल्द ही अपना लोन चुकता कर दिया।

देखिए, ये मैं हूं अपनी Mercedes Benz के साथ। जिस दिन मैंने खरीदी थी, ठीक उसी दिन।  अब इस पोस्ट को टाइप करते हुए, मैं सब कुछ दोबारा याद करने की कोशिश कर रही हूं… मैंने इतने पैसे कैसे कमाए? जवाब बहुत आसान है: मुझे खुद पर यकीन था! मुझे एक मौका मिला, और मुझे विश्वास था कि उस वेब पेज वाले लड़के की तरह मैं भी पैसे कमा सकती हूं। और बस! तो, आपको भी यकीन करने की ज़रूरत है कि आप भी पैसे कमा लेंगे। यकीन बहुत जरूरी है क्योंकि इसके बिना आप कुछ भी नहीं हासिल कर पाएंगे। कभी भी नहीं! यदि आपको खुद में यकीन नहीं है तो आपको लगेगा कि आपकी ज़िंदगी के सबसे अच्छे लम्हे तो पहले ही गुजर चुके हैं। आप उसी तरह सोचते रहेंगे, तो ऐसा ही होगा… यदि आप निराश हैं और किसी भी चीज पर या किसी भी व्यक्ति पर यकीन नहीं करते हैं, तो आप अपने जीवन को बदल देने वाले मौके को पहचान नहीं पाएंगे।

ऐसे मौके को हर जगह तलाशने की कोशिश कीजिए, हर उस घटना में जो आपके आस-पास होती है, हर उस व्यक्ति में जिससे आप मिलते हैं, हर उस कहानी में जो आप इंटरनेट पर पढ़ते हैं… हर कहीं! हमेशा इन मौकों को भुनाने की कोशिश कीजिए, ये पूरी तरह से आपके हैं! और फिर आप भी पैसे कमा लेंगे। किसी कारणवश मुझे हमेशा से यकीन था कि मैं अपने सपनों की कार खरीद पाउंगी। और मैंने इसे ख़रीदा भी! मैंने पैसे नहीं बचाए, सीधे खरीद लिया, क्योंकि मेरे पास भुगतान करने के पैसे मौजूद थे। मेरे पास आमदनी का ऐसा स्रोत आ गया है जो कभी भी बंद नहीं होगा; बल्कि बिल्कुल उल्टा होगा; मेरे पास अब हर मिनट ज्यादा से ज्यादा पैसा आता जाएगा! और अब मुझे किसी बॉस के मातहत काम नहीं करना होता है, न ही पहले की तरह बिना बैठे कई-कई घंटों तक काम करना होता है। जितना मैं एक महीने में कमाती थी अब उतना एक ही दिन में कमा लेती हूं। और मैं अविश्वसनीय रूप से स्वतंत्र महसूस करती हूं !!!

क्या ये कोई चमत्कार था? हो सकता है। लेकिन फिर भी, ऐसा हुआ, इसलिए यह वास्तविक था। मैंने बस एक लेख पढ़ा, खुद पर यकीन रखा और एक निर्णय लिया। और इस तरह से मैंने कर दिखाया! खैर, काफ़ी यादें शेयर कर चुकी, मैं पहले से ही विषय से काफ़ी भटक रही हूं… उन लोगों के लिए जिन्हें आपके अगले चरणों पर आपको विस्तृत निर्देश देने के लिए कहा गया है अब उस सबसे बड़े रहस्य को जाहिर करने का समय आ गया है। ख़ास तौर से उन लोगों के लिए जो हर समय पैसों के बारे में सोचना बंद करके कुछ करने और असली जिन्दगी जीने के लिए तैयार रहते हैं, तस्वीरों के साथ मैं विस्तार से समझाऊंगा, कि अभी आपको क्या करना है। एक बार में एक कदम।

सबसे पहले आखिर तक पूरा पढ़ें, फिर चरण 1 पर वापस जाएं और काम करना शुरू करें!

1- ब्रोकर के साथ आपको अपना एकाउन्ट खोलना पड़ेगा। यह पूरी तरह से मुफ्त है। ऐसा करने के लिए, यहाँ पर क्लिक करके ओलिम्पी ट्रेड की वेबसाईट पर जाएं

how to olymp trade start trading

2- पंजीकरण प्रपत्र में “Start trading” पर क्लिक करें अपना ईमेल और पासवर्ड प्रविष्ट करें और एकाउन्ट की मुद्रा चुनें। “Register” पर क्लिक करें।

3- बधाई हो, आपका एकाउन्ट खुल गया है!

opne account olymp trade platform

ब्रोकर के साथ आपके एकाउन्ट के अन्दर क्या प्रदर्शित हो रहा है उसकी व्याख्या के साथ एक अनुक्रम में आपको 9 प्राम्प्ट्स दिखाई देंगे। मेरा सुझाव है कि आप प्रत्येक व्याख्या के “NEXT STEP” पर क्लिक करके उनको देखें और पढ़ें।

मुद्रा विनिमय दर के दिशा की भविष्यवाणी करने के लिए आपको चरण 6 पर आमंत्रित किया जाएगा। यह इस लिए है कि इसके बाद आप इसे कैसे करेंगे। हरे UP बटन पर या लाल DOWN बटन पर क्लिक करने का प्रयास करें।

जब तक प्रोम्प्ट्स बंद नहीं हो जाते व्याख्या को पढ़ना और “NEXT STEP” पर क्लिक करना जारी रखें।

4- आप भविष्यवाणी कैसे करते हैं

olymp trade make demo account up down
a मुद्रा का जोड़ा चुनें (जिन मुद्राओं के विनिमय दर की आप भविष्यवाणी करेंगे)। उदाहरण के लिए, यदि आप यह भविष्यवाणी करना चाहते हैं कि 1 यूरो में कितने डॉलर होते हैं तो EUR/USD पर क्लिक करें।

b लेनदेन की राशि प्रविष्ट करें। लेनदेन की न्यूनतम राशि 1 डॉलर है।

c लेनदेन का समय चुनें। यह वह समय है जिसके बाद चरण 1 में आपके द्वारा चुनी गई मुद्राओं के विनिमय दर की आपकी भविष्यवाणी के साथ तुलना किया जाएगा। लेनदेन का न्यूनतम समय 1 मिनट है। आमतौर पर मैं या तो 1 या 5 मिनट चुनता हूँ।

d भविष्यवाणी करें। या तो UP या DOWN पर क्लिक करें। आपके क्लिक करने के ठीक बाद लेनदेन खुल जाता है।

5- लेकिन अपने एकाउन्ट में जमा करने के बाद ही आप असली धन कमाना शुरू करेंगे। किसी वीज़ा या मास्टरकार्ड या कीवी, वेबमनी, या अन्य भुगतान प्रणालियों के माध्यम से आप ऐसा कर सकते हैं। न्यूनतम जमा राशि 10 डॉलर है। “DEPOSIT” बटन पर क्लिक करें:

demo account olymp trade
जमा करने की विधि वाली एक विन्डो प्रकट हो जाएगी:

Deposite-Window

और अब सचमुच कुछ बहुत ही रोचक! ओलिम्प ट्रेड ब्रोकर के पास एक प्रस्ताव है – अगर आप अपना एकाउन्ट खोलने के 1घंटे के भीतर 30 डॉलर या 50 डॉलर जमा करते हैं तो आपके एकाउन्ट में आप द्वारा जमा की गई राशि की दोगुना राशि जमा कर दी जाएगी!

ज़रा सोचिए, यह तो आपको अपने काम पर मिलने वाले बोनस की तरह है, उदाहरण के लिए, 30 डॉलर की बजाए आपको 50 डॉलर मिले!

लेकिन ऐसा आपके एकाउन्ट खोलने के एक घंटे के अन्दर ही होता है, इसलिए जल्दी करें!

जमा करना सचमुच बहुत आसान है: जमा करने की विधि और राशि चुनें, “DEPOSIT” बटन पर क्लिक करें, और निर्देशों का पालन करें।

बस इतना ही! जमा करने के बाद, चरण 5 पर जाएं और असली धन कमाना शुरू करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *