बांग्लादेश के इस क्रिकेटर खिलाड़ी पर आईसीसी ने लगाया खेलने से बैन -जानिए खबर

बांग्लादेश के ऑलराउंडर क्रिकेटर और टेस्ट-टी 20 के कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। अब शाकिब अगले दो साल तक किसी भी तरह की क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। शाकिब ने आईसीसी ऐंटी करप्शन कोड की अवहेलना संबंधी तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया।

शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है। इस निलंबित बैन के चलते अब शाकिब अगले 12 महीने बाद ही क्रिकेट में वापसी करने के योग्य हो जाएंगे। इस बैन के बाद यह भी साफ हो गया है कि शाकिब अब 3 नवंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश के भारत दौरे का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उन्हें इस दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था।

शाकिब पर बुकी द्वारा उनसे सम्पर्क करने की जानकारी छिपाने का आरोप था। इससे आईसीसी उनसे नाराज था और उसने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को शाकिब को अभ्यास सत्र से दूर रखने के लिए पहले ही बता दिया था। बांग्लादेश की टीम को यहां तीन टी20 इंटरनैशनल मैच और टो टेस्ट की सीरीज खेलने आना है।

शाकिब पर आरोप थे कि उन्होंने बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ जनवरी में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज 2018 और आईपीएल 2018 के दौरान उनसे सट्टेबाजों ने संपर्क किया था लेकिन उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को पूर्ण रूप से इससे अवगत नहीं कराया था।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *