पिथौरागढ़ में एक युवक ने तेराह साल की नाबालिक छात्रा को बनाया हवस का शिकार -जानिए खबर

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के जिले पिथौरागढ़ में स्कूल से घर लौट रही एक तेराह साल की छात्रा से एक युवक के दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की नानी की शिकायत पर अस्कोट पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 और पॉक्सो में मामला दर्ज किया गया है। वहीं उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि पीड़िता सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली तेराह साल की छात्रा है जो कि 26 दिसंबर को स्कूल से घर लौट रही थी। सुनसान रास्ते से गुजरने के दौरान दिनेश सिंह (38) साल नामक युवक ने उसे पकड़कर जंगल में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया।

इससे डरी छात्रा ने पहले किसी से भी घटना का जिक्र नहीं किया। लेकिन तबियत बिगड़ने पर उसने अपनी नानी को यह बात बतायी। घटना के बाद पीड़िता की नानी 29 दिसंबर को अस्कोट पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

एसपी प्रीति प्रियदर्शनी के निर्देश पर अस्कोट थानाध्यक्ष मोहम्मद आसिफ खान के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया गया। रिपोर्ट दर्ज होने के चार घंटे के भीतर आरोपी को चर्मा पुल के पास से पकड़ लिया गया। मेडिकल में भी पीड़िता से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

आरोपी को पकड़ने वाली टीम में डीडीहाट थाने की एसआई मीनाक्षी रौतेला, मनोज कुमार, जगत सिंह, संजीत राणा, अर्चना रौंकली शामिल रहे। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी पहले सेना में था। मानसिक रूप से अस्वस्थ होने पर उसे घर भेज दिया गया। वह नशे का भी आदी है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *