भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बाइक जावा पैराक देश की सड़कों पर धूम मचाने को तैयार -जानिए खबर

देहरादून। साल 2020 की शुरुआत से ही लोग जावा पैराक मोटरसाइकिल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब जावा पैराक को सड़कों पर दौड़ते हुए देखने और रात के इस शहंशाह को खरीदकर घर लाने के लिए आपको और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आज क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. ने देश के सभी क्षेत्रों में 20 जुलाई से इस मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू करने की घोषणा की।

पैराक मोटरसाइकिल आपको बीते जमाने की याद दिलाती है, लेकिन यह अपने समय से बहुत आगे है। इसे फैक्ट्री कस्टम बाइक के रूप में डिजाइन और विकसित किया गया है जिसमें श्स्टेल्थ, विजिलेंट एंड डार्क’ की सच्ची स्पीरिट नजर आती है। बिएसवीआई के मानकों के अनुरूप तैयार की गई यह मशीन सही मायने में एक बॉबर है, तथा बॉब्ड’ फेन्डर्स, छोटे आकार के एग्जॉस्ट और एक फ्लोटिंग सीट के साथ इसे शानदार स्वरूप किया गया है।

भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बाइक में 334सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, फोर स्ट्रोक, डीओएचसी इंजन लगाया गया है, जो 30.64 पीएस का पावर और 32.74 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें जावा का सिग्नेचर ट्विन एग्जॉस्ट लगा है, जिसके आकार को छोटा किया गया है ताकि यह बिल्कुल ऑथेंटिक बॉबर की तरह नजर आए।

पैराक प्रोडक्ट टीम ने लॉकडाउन के समय का पूरा फायदा उठाया, क्योंकि उन्होंने इस दौरान टॉर्क को लगभग 2एनएम तक बढ़ाने में कामयाबी पाई जो पहले 31 एनएम था। टॉर्क में बढ़ोतरी का सीधा मतलब यह है कि स्टैंडस्टिल और रोलिंग ऐक्सेलरेशन, दोनों ही स्थिति में इसकी पुलिंग की क्षमता और बेहतर हुई है।

नई क्रॉस पोर्ट टेक्नोलॉजी के साथ-साथ इंजन की सावधानीपूर्वक फाइन-ट्यूनिंग के जरिए ही यह संभव हो पाया है, जो जबरदस्त परफॉर्मेंस सुनिश्चित करने के अलावा बिएसवीआई के उत्सर्जन नियमों के पूरी तरह अनुरूप है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन के जरिए अनुकूलतम अनुपात के साथ यह सड़क पर अपनी बेहतरीन पावर दिखाता है, और सभी गियर में राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करता है।

इस बाइक के चेसिस को नए सिरे से तैयार किया गया है, तथा बिल्कुल नए स्विंगआर्म के साथ यह आड़े-तिरछे, चढ़ाव या ढलान तथा तीखे मोड़ वाली सड़कों पर सबसे बेहतर पकड़ देता है। लिनीयर फील देने के लिए इसके फ्रेम और स्विंगआर्म की मजबूती को ट्यून किया गया है, जो सीधे रास्तों पर बेहतर पकड़ और घुमावदार सड़कों पर बेहतर संतुलन प्रदान करता है। हैंडलिंग को बेहतर बनाने में भी इसकी अहम भूमिका है।

श्री अनुपम थरेजा, को-फाउंडर, क्लासिक लेजेंड्स ने जावा पैराक की डिलीवरी की घोषणा के अवसर पर कहा, “जब हमने पैराक के निर्माण का बीड़ा उठाया, तो हमारे सामने बस एक ही लक्ष्य था दृ सिनिस्टर और डार्क की भावनाओं को अप्रत्यक्ष रूप से दर्शाने वाला एक ऐसा मोटरसाइकिल बनाना, जो विशिष्टता, व्यक्तित्व एवं प्रदर्शन का बिल्कुल सही मिश्रण हो। भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम बाइक के विचार पर आधारित पैराक एकदम ऐसा ही है और अब यह अपने चहलकदमी ( शिकार की तलाश) पर है।

हमें अपने इस क्रिएशन पर गर्व है और आज हम इसे अपने ग्राहकों को ऑफर करते हैं, ताकि वे भी इसका आनंद ले सकें। इस श्डार्कश् साइड में हम उनका स्वागत करते हैं और हमें उम्मीद है कि पैराक राइडर्स के लिए रातें कभी एक जैसी नहीं होंगी।”

बाइकर्स को बेहद आकर्षक प्रस्ताव देने एवं इसे आसानी से खरीदने में मदद करने के लिए, जावा पैराक को फाइनैंसिंग के कई सरल विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। जावा डीलरशिप्स पर ऑफर के तहत दिए जाने वाले फाइनैंसिंग के हरेक विकल्प एक-दूसरे से अलग हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *