देश के लिए गौरव की बातः सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित हुए भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘आॅर्डर आॅफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’ से सम्मानित किया है। भारतीय नागरिकों के लिए ये बहुत गौरव की बात है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भारत का मान बढ़ा है।

वहीं रूस ने भारत-रूस संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए यह सम्मान दिया गया है। रूसी अधिकारी ने कहा कि ‘आॅर्डर आॅफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’ प्रमुख नेताओं और विज्ञान, संस्कृति व कला क्षेत्र की हस्तियों को उनकी असाधारण सेवा के लिए प्रदान किया जाता है।

छह माह में मिले 4 पुरस्कार

बता दें कि अभी हाल ही में यूएई ने ‘आॅर्डर आॅफ जायेद’ से सम्मानित किया गया। वहीं दक्षिण कोरिया ने भी मोदी जी को सियोल शांति पुरस्कार 2018 से नवाजा। यूएन ने भी अपना सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार चैंपियन आॅफ अर्थ द अवाॅर्ड’ एवं पहले फिलिप कोटलर पे्रसिडंशियल अवाॅर्ड से नवाजा गया।

क्या कहते है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस का सुक्रिया करते हुए कहा कि मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply