तुलाज इंस्टीट्यूट के छात्रों ने हीरो मोटो काॅर्प प्लांट में किया औद्योगिक भ्रमण

देहरादून। तुलाज इंस्टीट्यूट द्वारा छात्रों के लिए हीरो मोटो काॅर्प हरिद्वार प्लांट में औद्योगिक यात्रा का आयोजन किया गया। मेकैनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के छात्रों के लिए यह औद्योगिक यात्रा आयोजित हुई।

इस दौरान छात्रों को प्लांट के बारे में सामान्य जानकारी दी गयी। हीरो मोटो काॅर्पोरेशन की तकनीकी टीम ने रोबोटिक भुजाओं की मदद से होने वाले विभिन्न संचालित कार्यो जैसे एमआईजी, टीआईजी, स्पाॅट वेल्डिंग आदि के बारे में छात्रों को विस्तार पूर्वक बताया। पहली बार छात्रों ने आॅटोमेटिक पेंट शाॅप का भ्रमण किया।

छात्रों ने देखा कि किस प्रकार 18 सेकेंड में पूरी बाइक को जोड़ा जाता है। इस दौरान सभी छात्र काफी उत्साहित नजर आये। हीरो मोटो काॅर्प लिमिटेड भारत में स्थित दुनिया का सबसे बड़ा दो पहिया वाहनों का निर्माता है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply