जौनसारी लोक कलाकारों द्वारा दून हाट में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों धूम -जानिए खबर

देहरादून। दून हाट में शनिवार को सोने की हरियाली सांस्कृतिक लोक कला मंच द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रमों की शुरूआत महासू देवता वंदना के साथ हुई, जिसके बाद चकराता देहरादून से आये पूनम भारती ग्रुप द्वारा जौनसारी लोक कलाकारों ने मन को छू लेने वाली प्रस्तुतियां दी।

जौनसारी नाटी नृत्य एवं सर पे रखकर चाय बनाना नाटक प्रमुख रूप से प्रस्तुत किया गया। प्रस्तुतियों में विनीता भारती, इशू वर्मा, सरिता वर्मा, मोहन वर्मा, शमशेर वर्मा, रमेश वर्मा, दीवान सिंह एवं किशन चैहान लोक कलाकारों ने दी। दून हाट में शनिवार को हुए रंगारंग कार्यक्रमों को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ लगी रही।

हथकरघा और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए दून हाट में उत्तराखण्ड के साथ ही पश्चिमी बंगाल, जम्मू कश्मीर, हिमांचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं हरियाण के हथकरघा और हस्तशिल्प के बने उत्पादों की प्रदर्शनी लगायी गई है। सोमवार को भी दून हाट में लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली, दूनवासियों ने खरीददारी के साथ ही सोने की हरियाली सांस्कृतिक लोक कला मंच की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद लिया।

दून हाट में राज्य के शिल्पियों द्वारा विकसित किये गये विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है, जहां शनिवार को भी लोगों का अच्छा रूझान देखने को मिला।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *