लोगों के पसंदीदा मोटरसाइकिल जावा पेरक अब दून मे भी -जानिए खबर

देहरादून। क्लासिक लेजेंड प्राइवेट लिमिटेड ने जानदार मोटरसाइकिल जावा पेरर्क को अनवील किया। जावा पर्क को 15 नवंबर 2019 को लॉन्च किया गया था और इस फैक्ट्री-कस्टम बॉबर मोटरसाइकिल की बुकिंग को 1 जनवरी से शुरू किया गया था। इसकी कीमत कंपनी 1,96,500 रुपये एक्सशोरूम रखी है।

इस मोटरसाइकिल के बारे में बात करते हुए क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के आशीष सिंह ने बताया कि, जावा पेरक भारतीय परिप्रेक्ष्य के लिहाज से एक शानदार मोटरसाइकल है। पेरक भारत की पहली फैक्ट्री कस्टम मोटरसाइकिल है, इसका डिजाइन एकदम अलग है, इसकी डार्क थीम इस मोटरसाइकल को भीड़ में एक अलग पहचान देती है। इसके धमाकेदार अंदाज में इसका अत्याधुनिक तकनीक संपन्न इंजन चार चांद लगा देता है।

ये मोटरसाइकल डिस्प्ले व टेस्ट राइड के लिए अब उपलब्ध है, जिसकी बुकिंग आप अपने नजदीकी जावा डीलरशिप राजपूर रोड पर करवा सकते हैं। फिलहाल इस मोटरसाइकिल को आप महज 10 हजार रुपये देकर बुक करवा सकते हैं, इसकी बुकिंग कंपनी 2 अप्रैल 2020 से शुरू कर रही है।

ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसे कंपनी आकर्षक फाइनेंस स्कीम के साथ ला रही है और साथ ही पहली बार कस्टमर एक्सचेंज प्रोग्राम का भी लाभ उठा सकते हैं, जो बाजार में किसी भी अन्य एक्सचेंज प्रोग्राम की तुलना में रुपये 5000 तक का हाई वैल्यूएशन प्रदान करता है।

जावा पेरक बॉबर की एक ऐसी प्रस्तुति है जिसमें डार्क फैक्ट्री कस्टम अवतार समाहित है। इसमें लगा हुआ है 334 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर, फोर स्ट्रोक, डीओएचसी इंजन जो कि देता है 30 बीएचपी की शक्ति व 31 एनएम का टॉर्क और इसमें लगा है सिग्नेचर ट्विन जावा का एग्जॉस्ट। इस धमाकेदार शक्ति को और निखारता है इसमें लगा 6 स्पीड का ट्रांसमिशन जिसे शिफ्ट करना बेहद आसान है।

इसके चेसिस एकदम नया है और अब इसमें लगाए गए हैं पूरी तरह से नए स्विंगआर्म साथ ही बेहतर ट्रांसवर्स, लांग्टीट्यूडिनल, टोरिजनल रिगिडिटी के लिहाज से इसे तैयार किया गया है। इसके फ्रेम व स्विंगआर्म के स्टिफनेस को लीनियर फील के लिए लिहाज से दिया गया है। इन सबके चलते ये घुमावदार, सीधे व चैड़ी सड़कों पर आरामदायक राइड देती है। इसकी बेहतर हैंडलिंग में इन सबका बहुत बड़ा योगदान है।

पेरक ऐसी मोटरसाइकल है जो अतीत को याद दिला देती है जो कि अपने समय से बहुत आगे निकल चुकी है। इस मोटरसाइकल को ष्स्टील्थ, विजिलेंट और डार्कष् की भावना से प्रेरित है जिसे फैक्ट्री कस्टम अवतार में पेश किया गया है। पेरक बीएस6 मानक वाले इंजन से संपन्न है। हर लिहाज से ये एक ठेठ बॉबर बाइक है। बॉब्ड फेंडर, कटे हुए एग्जॉस्ट और फ्लोटिंग सीट इसे एक उत्कृष्ट बॉबर बाइक बनाते हैं।

क्लासिक लेजेंड प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

ये एक भारतीय कंपनी है जो कि बाजार में प्रतिष्ठित मार्की मोटरसाइकिल ब्रांडों को फिर से पेश कर रही है। क्लासिक लीजेंड्स का उद्देश्य भारत का पहली ऐसी लाइफस्टाइल प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी कंपनी बनना है जो उपभोक्ताओं को मोटरसाइकिल उत्पाद के बेहतरीन ईकोसिस्टम के साथ-साथ क्लासिक ब्रांड विरासत को पुनः जीवंत कर सके।

जावा, चेक गणराज्य की मोटरसाइकिल ब्रांड है, इसके पहले चेकोस्लोवाकिया, 90 साल की विरासत के साथ 120 से अधिक देशों को क्लासिक मोटरसाइकिलों का निर्यात करता था। इसने 1960 के शुरुआती दिनों में भारतीय बाजार में एंट्री मारी थी। जावा मोटरसाइकिलों ने न सिर्फ अपने सुंदर डिजाइन व मजबूत प्रदर्शन से लोगों के दिल जीते बल्कि कई विश्व खिताब भी अपने नाम किए।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *