कर्णतालः मेरु पहाड़ कू स्वर्ग जन दिख दूं -जानिए खबर

टिहरी। सभी धाणी देहरादून, खाणी पीनी देहरादून; ये गाना गढ़वाल के महाकवि नरेन्द्र सिंह नेगी ने गया था। लेकिन देहरादून में ऐसी गर्मी हो रही है कि लोगों का जीना दुसवार हो चुका है।

बता दें कि उत्तराखण्ड देवों की भूमि है यहां सुख, शांति व सकून देने वाली हवा, पानी, प्रकृति के सुनहरे नजारे देखते ही पर्यटक के दिल से निकलता है कि अगर धरती पर स्वर्ग है तो वह उत्तराखण्ड की वादियों में है।

बता दें कि इन दिनों उत्तराखण्ड धरती का स्वर्ग है और लोग गर्मी से बचने के लिए पहाड़ों की तरफ अपना रुख कर रहे है। जहां इन दिनों भी स्वेटर पहनी जाती है। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से लगभग 70 किमी. टिहरी में कर्णताल स्थित है।

जहां पर बच्चों के लिए कई एडवेंचर भी हैं। वहीं गांव के युवाओं ने स्वरोजगार शुरु कर घर बैठे अच्छी खाशी आमदानी भी कर रहे हैं।

बता दें कि कर्णताल के युवा शुभम रमोला ने भी अपना एडवेंचर का काम सुरु कर रखा है। ऐसे कई युवाओं ने ऐसा ही पर्यटकों को रिझाने के कई योजनाएं चला रखी है।

शुभम ने बताया कि घर बैठे अच्छी खासी आमदनी हो जाती है वैसे भी इन दिनों मैदानों में भीषण गर्मी पड़ रही है यदि धरती का स्वर्ग है तो आ जाओ पहाड़ों में जहां की सैर हर समय स्वच्छ हवा देती है।

– राकेश रतूड़ी, पुरोला

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply