जमीन पर था कार्तिक का आत्मविश्वास, नायर ने बदली किस्मत

नई दिल्ली। उस समय कार्तिक का आत्मविश्वास बिल्कुल जमीन पर था। जब उनकी आइपीएल कीमत नौ से 2 करोड़ पर आ चुकी थी। गुजरात लॉयन्स ने उनकी मूल कीमत दो करोड़ रुपये में खरीदा था। उनके रणजी ट्रॉफी सेशन बहुत खराब गुजर रहे थे। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने खुद को संभालने ने लिए उस अभिषेक नायर का सहारा लिया, जिन्होंने कभी रोहित शर्मा के लिए सख्त शेड्यूल तैयार किया था।

कार्तिक खराब हालात से उबरने को निजी कोचिंग के लिए प्रवीण आमरे के पास मुंबई गए। यहां से उनका और अभिषेक नायर की दोस्ती का रिश्ता और गहरा होता चला गया। जब से कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई है तभी से उनके खेल में बहुत ही परिपक्वता देखने को मिली हैै। बैटिंग में ज्यादा आत्मविश्वास नज़र आया है।

गौरतलब है कि त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिनेश कार्तिक ने भारत को जीत दिला दी। कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में नाबाद 29 रन का पारी खेलकर टीम इंडिया को निदास ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया। दिनेश कार्तिक के पास खुद को साबित करने का मौका था, खुद के दम पर जीत दिलाने की तमन्ना थी और कार्तिक के लिए रविवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ वो मौका आ ही गया। एक समय हार की दहलीज पर खड़ी भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक ने आठ गेंद में नाबाद 29 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया ही नहीं प्रेमदासा स्टेडियम में मौजूद श्रीलंका टीम के प्रशंसकों को भी खुशी दे दी।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply