विकास कार्यों के लिए केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट को मिलेंगे 23 करोड़ -जानिए खबर

देहरादून। रूरल इलेक्ट्रिकल काॅरपोरेशन लिमिटेड ने श्री केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट (SKUCT) को काॅरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत 23.52 करोड़ रुपये का योगदान देने की घोषणा की है। इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) आज नई दिल्ली में श्री संजीव कुमार गुप्ता, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, आरईसी लिमिटेड और सुश्री इला गिरि, अपर स्थानिक आयुक्त, उत्तराखंड के बीच निष्पादित किया गया।

आरईसी लिमिटेड की पहल का स्वागत करते हुए, माननीय पर्यटन मंत्री, उत्तराखंड, श्री सतपाल जी महाराज, ने कहा “केदारनाथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिस को साकार करने के उद्देश्य से राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। सार्वजनिक बुनियादी ढांचे का विकास और मजबूती इस उद्देश्य की कुंजी है। आरईसी फाउंडेशन की इस नेक काम के प्रति भागीदारी के लिए मैं आभारी हूं।

सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर ने बताया कि समझौता ज्ञापन के अनुसार, राशि का उपयोग सरस्वती प्लाजा में भूतल निर्माण कार्यों तथा प्रशासनिक कार्यालयों और अस्पताल आदि के निर्माण के लिए किया जाएगा। इसके अतिरिक्त राशि का उपयोग सरस्वती एज और टेम्पल स्ट्रीट के बीच बुनियादी ढांचे के विकास और केदारनाथ शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के अवसंरचना कार्य में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा साथ ही पर्यटन अवसंरचना के निर्माण से और अधिक श्रद्धालु इस गंतव्य की ओर आकर्षित होंगे, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *