KFW IPEX Bank द्वारा श्रेई एक्विपमेन्ट फाइनेंस को 10 मिलियन यूरो के लोन की पेशकश -जानिए खबर

बैंक ने भारत में जर्मनी से होने वाले निर्यात की फाइनेंसिंग की

देहरादून। एक्सपोर्ट फाइनेंसिंग के एक ट्रांजैक्शन की सफल समाप्ति के साथ केएफडब्लु आईपीईएक्स-बैंक ने श्रेई इक्विपमेन्ट फाइनेंस लिमिटेड (‘‘एसईएफएल’’) के लिये भारत में कंस्ट्रक्शन मशीनरी का निर्यात सक्षम किया है। इसके लिये कंपनी को 10 मिलियन यूरो का फ्रेमवर्क लोन दिया जा रहा है। इस फाइनेंसिंग को यूलर हर्मीस के कवर से सहायता मिली है।

इस प्रतिबद्धता के माध्यम से, केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक भारतीय इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में उपयोग के लिये आधुनिक और ऊर्जा बचाने वाली कंस्ट्रक्शन मशीनरी प्रदान करने में मदद कर रहा है। एक जर्मन कंस्ट्रक्शन मशीन उत्पादक द्वारा फाइनेंस्ड मशीनरी में एस्फाल्ट मशीनें, रोड पेवर्स और रोलर्स शामिल हैं।

केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक के मैनेजमेन्ट बोर्ड के मेम्बर एंड्रीयाज उफर ने समझाते हुए कहा, ‘‘खासकर इस समय जर्मन और यूरोपियन निर्यात उद्योग को सहयोग देना महत्वपूर्ण है। यह फाइनेंसिंग बहुत सफल है, क्योंकि यूलर हर्मीस के साथ एक फ्रेमवर्क कवर एग्रीमेन्ट पर भरोसा कर सके। इस प्रकार हमने एक अंतर्राष्ट्रीय निर्यात फाइनेंसिंग एग्रीमेन्ट के अंतर्गत कम मूल्य के तकनीकी उपकरण की फाइनेंसिंग की है।’’
इसकी प्रशंसा में एसईएफएल के मैनेजिंग डायरेक्टर देवेन्द्र कुमार व्यास ने कहा, ‘‘हमारे साथ केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक की भागीदारी जारी रहने से वाकई प्रोत्साहन मिलता है। श्रेई में हमने हमेशा अपने ग्राहकों के लिये उपकरण के जीवनचक्र का समाधान निर्मित करने में विश्वास किया है और उस प्रयास में उत्पादकों के साथ भागीदारी महत्वपूर्ण बन जाती है। इस पहल से हमारे जर्मन और यूरोपियन उत्पादक भागीदारों को ग्राहकों से हमारे मजबूत जुड़ाव का फायदा मिलेगा, साथ ही हम क्रेडिट की खरीदारी में जोखिम की समझ भी रखते हैं। हम भविष्य में इस प्रकार के और कार्यक्रमों की उम्मीद करते हैं।’’

एसईएफएल उधार लेने वाला है, जिसकी संस्थापना साल 2008 में हुई थी। यह एकल भारतीय निर्माण कंपनियों से ऑर्डर लेता है और संबद्ध यूजर्स को नई ऑॅर्डर की गई मशीनें उपलब्ध कराता है। इस फाइनेंसिंग के साथ केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण समय में भी जर्मन और यूरोपियन निर्यात उद्योग को सहयोग देने का अपना संकल्प दोहरा रहा है।

श्रेई इक्विपमेन्ट फाइनेंस लिमिटेड के विषय में-

श्रेई इक्विपमेन्ट फाइनेंस लिमिटेड (‘‘एसईएफएल’’) श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड (‘‘श्रेई’’) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो निर्माण और खनन उपकरणों की फाइनेंसिंग में उद्योग अग्रणी है। यह कंपनी देशव्यापी है और इसके पास एक अनुभवी प्रबंधन टीम है, जिसे संपदा के आधार पर फाइनेंसिंग और संबद्ध सेवाओं में विशेषज्ञता प्राप्त है।

केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक के विषय में-

केएफडब्लु ग्रुप में केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक पर प्रोजेक्ट और एक्सपोर्ट फाइनेंस की जिम्मेदारी है। यह वैश्विक बाजारों के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों में परिचालन कर रहीं जर्मन और यूरोपियन कंपनियों के निर्यातों के लिये मध्यम और लंबी अवधि की फाइनेंसिंग की संरचना कर, अवसंरचना निवेशों की फंडिंग कर, कच्चे माल की आपूर्ति सुरक्षित कर और विश्वभर में पर्यावरण और जलवायु सुरक्षा परियोजनाओं की फाइनेंसिंग कर उन्हें सहयोग प्रदान करती है।

एक विशेषज्ञ बैंक के तौर पर केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक को उद्योग, संरचना और देश में गहन विशेषज्ञता प्राप्त है, यह फाइनेंसिंग संकायों में अग्रणी भूमिका निभाती है और अन्य बैंकों, संस्थागत निवेशकों और बीमा कंपनियों को सक्रियता से संलग्न करती है। केएफडब्लु आईपीईएक्स बैंक एक वैधानिक स्वतंत्र समूह के पूरक के तौर पर काम करती है और विश्व के सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक और वित्तीय केन्द्रों में इसका प्रतिनिधित्व होता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *