इंडिया टुडे के सर्वे में कुमाऊं विश्वविद्यालय 25वें स्थान पर; कूटा दी बधाई -जानिए खबर

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कोटा ने कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल को इंडिया टुडे के सर्वे में 25वां स्थान मिलने पर खुशी व्यक्त की है। कूटा ने कहा कि यह अत्याधिक हर्ष का विषय है कि विश्वविद्यालय की गुणवत्ता, शुद्धता, अध्ययन, अध्यापन में बेहतर कार्य किये है।

बता दें कि कूटा ने कुलपति प्रोफेसर के.एस. राणा, कुलसचिव डॉ महेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर सजान पंत, वित्तीय अधिकारी धर्मेंद्र राणा तथा शोध विषय ऑफिसर राजीव उपाध्याय को बधाई दी है।

कूटा की तरफ से प्रोफेसर ललित तिवारी अध्यक्ष, डॉ दीपक कुमार उपाध्यक्ष, डॉक्टर शिवांगी चनिया महासचिव, डॉक्टर सुचेतन शाह उपसचिव, डॉक्टर सोहेल जावेद, एचएन पनेरू, डा गगन होती, डॉ मनोज दीपिका पंत ने सभी शिक्षकों कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामना दी है।

वहीं कोटा ने मुख्यमंत्री तथा उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर कहा है कि उत्तराखंड के उच्च शिक्षा पर अध्यापकों को बढ़ी दरों का आवास भत्ता शिविर देने की मांग की है को हटाने का है कि उत्तराखंड में सभी वर्गों को बढ़ा आवास भत्ता फरवरी से दिया जा चुका है किंतु उच्च शिक्षा पर अध्यापकों को उक्त शासनादेश में शामिल नहीं किया गया तथा अब अलग से शासनादेश आयोजित है खुदा ने इसे सीधे नीति करने की मांग की है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply