सातवें वेतनमान का त्वरित लाभ के लिए कूटा ने की राज्यपाल से मुलाकात

नैनीताल। कुमाउं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने उत्तराखण्ड के राज्यपाल श्रीमती बेवी रानी मौर्य से राजभवन में मुलाकात की तथा उनसे सातवें वेतनमान का लाभ प्रदान करवाने का आग्रह किया।

वहीं शिष्ट मण्डल ने राज्यपाल को अवगत कराया कि राज्य में सभी कर्मचारियों अधिकारियों को यह लाभ दिया जा चुका है किन्तु उच्च शिक्षा के प्राध्यापक ही इससे वंचित है जबकि उत्तर प्रदेश सहित अधिकांश राज्यों में भी इसे लागू कर चुके है। केवल उच्च शिक्षा उत्तराखण्उ के प्राध्यापक इससे वंचित है। वहीं कूटा ने व्यक्तिगत प्रमोशन के परिव्ययों मे राजभवन की त्वरित कार्यवाही के लिए भी उनका आभार व्यक्ति किया। शिष्टमंडल ने संविदा शिक्षकों को नियमित करने के लिए आवश्यक संशोधन हेतु भी राज्यपाल से आग्रह किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कुमाउं विश्वविद्यालय की प्रशंसा की तथा उनके कार्यों की सराहना की। कूटा ने विभिन्न मांगों के लिए एक ज्ञापन भी राज्यपाल को सौंपा। शिष्टमंडल में अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, महासचिव डा. सुचेतन साह, उपाध्याक्ष डा. दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष डा. विजय कुमार तथा संयुक्त सचिव डा. सोहेल जावेद शामिल रहे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply