सर्दियों में मौसम के लिए वाटर हीटर की एक नई रेंज लॉन्च

पीयूएफ इंसुलेशन से लैस ये वाटर हीटर्स 50 फीसदी बिजली बचाने में मदद करते है

देहरादून। होम अप्लायंसेज और कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में वैशिवक अग्रणी और लगातार नौ साल तक प्रमुख उपकरणों के क्षेत्र में नंबर 1 ब्रांड रही कंपनी हायर ने इन सर्दियों के मौसम में वाटर हीटर की नई रेंज लॉन्च की है। ईएस 10वी, ईएस15वी और ई25वी वर्टिकल रेंज में और ईएस15एच और ईएस25एच को हॉरिजेंटल एफआर सीरीज में डिजाइन किया गया है। एफआर सीरीज में अनोखी पीएसीम आउटर बॉडी में ये वाटर हीटर उपलब्ध है। इन वाटर हीटर को भारतीय बाजार में पहली बार लॉन्च किया गया है।

हायर के वाटर हीटर की रेंज को बढ़ाते हुए नई सीरीज के वाटर हीटर इस तरह से डिजाइन किए गए हैं, जिससे आपके मॉडर्न बाथरूम की खूबसूरती और बढ़ जाएगी। इन 5 स्टार रेटेड वाटर हीटर में कई तरह के फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसमें फ्लोरल पीसीएम बॉडी, शॉकप्रूफ टेक्नोलॉजी और 8 बार्स रेटेड प्रेशर सिस्टम शामिल है। हायर की पेंटेंट शॉक प्रूफ टेक्नोलॉजी को गुम हुई अर्थ वायर, गलत बिजली कनेक्शन, इलेक्ट्रिक लाइनों में खराबी और लीकेज की घटनाओं को देखते हुए डिजाइन किया गया है।

यह वाटर हीटर मानव शरीर में एक प्रतिरोधक की भूमिका निभाता है और इनमें पास होने वाले करंट की तीव्रता को कम करता है। इससे यूजर की सुरक्षा सुनिश्चित होती है। इसके अलावा वाटर हीटर की 8 बार्स रेटेड प्रेशर प्रणाली ने 10 बार्स के तहत 1,60,000 साइकिल्स इम्पल्स प्रेशर टेस्ट पास किए हैं। इससे प्रेशर पंप के प्रयोग में भी सहायता मिलती है।

उपभोक्ताओं की पसंद और जरूरत को ध्यान में रखते हुए नई रेंज के वाटर हीटर्स के 5 मॉडल पेश किए गए है, जो इस प्रकार है, ईएस 10वी-एफआर, 15वी-एफआर, ईएस-25वी-एफआर, ईएस 15एच-एफआर और ईएस 25एच-एफआर शामिल हैं। ये वाटर हीटर वर्टिकल और हॉरिजेंटल रेंज में उपलब्‍ध हैं। अलग-अलग घरों में हीटर को लगाने के लिए अलग-अलग तरह की जगह को देखते हुए इन दोनों श्रेणियों के वाटर हीटर को डिजाइन किया गया है।

यह वाटर हीटर टफ माइक्रोकोटेड (यूएमसी) इनर टैंक के साथ आता है, जिसमें एक्सट्रा 2 एमएम की स्पेशल स्टील शीट होती है। इसकी बदौलत अतिरिक्त मजबूती के लिए यह जर्मनी के डीआईएन स्टैंडर्ड के पैमाने पर खरा उतररता है। ज्यादा बिजली आने पर हीटर को नुकसान से बचाने के लिए इसे इनकलॉय 800 स्टेनलेस स्टील हीटिंग एलिमेंट से लैस किया गया है, जिसकी उच्च क्षमता 97.9 फीसदी है, जो उच्च तापमान या दबाव की स्थिति में बेहतर परफॉर्मेंस का दावा करता है।

हायर के आधुनिक श्रेणी के एफआऱ वाटर हीटर आईपी X4 कोटेड बॉडी के साथ आते हैं। हायर रेंज के वाटर हीटर को उनकी जंग प्रतिरोधक, वाटर प्रूफ और जल प्रतिरोधक विशेषता के कारण जाना जाता है। हायर इंडिया के प्रेसिडेंट श्री एरिक ब्रैगेंजा ने कहा, “हायर एफआर सीरीज के वाटर हीटर की लॉन्चिंग के साथ हम अपने प्रॉडक्ट्स की मौजूदा रेंज का विस्तार कर रहे है, जिससे क्वॉलिटी के साथ ही मॉडर्न बाथरूम में एक स्टाइल स्टेटमेंट तो जुड़ता ही है। इससे बाथरूम की खूबसूरती और बढ़ जाती है।

हम हायर के उत्‍पादों को डिजाइन करते हुए नई-नई खूबियों और रचनात्‍मकता को सबके आगे रखते हैं। हायर के उत्‍पाद अपने उपभोक्ताओं की बदलती जीवनशैली और नई जरूरतों के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं। हमने ऐसी योजना बनाना लगातार जारी रखा है, जो सभी की जरूरतों पर खरा उतरे। उपभोक्ताओं को उत्‍पादों की चमक, खूबसूरती और फिनिश से आकर्षित करने के लिए यह रेंज विशेष रूप से डिजाइन की गई है, जो आपके बाथरूम की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देते हैं।“

हायर इंडिया के वाटर हीटर सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता मानकों पर खरे उउरते हैं। हायर के ईएस-15 / 25, वी/एस- मॉडल्स में रंगबिरंगी फूल पत्तियों से सजी बाहरी बॉडी है, तीन परतों का यूएमसी टैंक और लंबे समंय के लिए गर्म तापमान रखने में मदद के लिए इंजेक्टेड यीपूएफ इंसुलेशन की विशेषताओं से लैस किया गया है। इससे पानी को दोबारा गर्म करने की जरूरत नहीं पड़ती। फाइव स्टार बीईई रेटिंग के साथ इन वाटर हीटर में लगाए गए उपकरणों पर 54 साल की गारंटी मिलती है, जबकि इसके इनर टैंक पर 7 से ज्यादा सालों की गारंटी मिलती है ।

नई हायर एफआर सीरीज के वाटर हीटर ES10V, E15V और E25V वी वर्टिकल रेंज में भारत में 10,900 रूपये, 11,900 रूपये और 13,900 रुपये में उपलब्ध हैं, जबकि ES15H और ES25H के वाटर हीटर हॉरिजेंटल रेज में क्रमश :12,500 रूपये और 13,700 रुपये में उपलब्ध हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply