क्वॉरेंटाइन सेंटर को सुविधाएं मुहैया कराएगा लीग्रैंड इंडिया; कोविड-19 स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने पर जोर -जानिए खबर

  • कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष में देश की मदद के लिए, लीग्रैंड इंडिया की ओर से पूरे भारत में विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया
  • लीग्रैंड इंडिया की ओर से अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में 2,000 से अधिक बेड उपलब्ध कराने के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों, एनजीओ के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, ड्राइवरों और पुलिस अधिकारियों को 2.6 लाख पीपीई किट प्रदान किया गया

देहरादून। इलेक्ट्रिकल एवं डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में विशेषज्ञ के तौर पर प्रतिष्ठित, लीग्रैंड इंडिया ने कोलकाता, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं आइसोलेशन वार्डों के निर्माण में स्थानीय सरकारों की मदद के लिए पहल की शुरुआत की है। कंपनी पूरे देश में विभिन्न सरकारी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रही है तथा आइसोलेशन वार्डों एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार करने में इस्तेमाल किए जाने वाले विद्युत उत्पाद उपलब्ध करा रही है।

समाज के प्रति अपने कर्तव्यों को निभाने की बात की जाए, तो लीग्रैंड इंडिया ने स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से समाज की सेवा करने पर हमेशा विशेष ध्यान दिया है। लीग्रैंड ने सक्रियतापूर्वक कदम उठाते हुए डिस्पोजेबल आइसोलेशन बेड के साथ सरकारी अस्पतालों और क्वॉरेंटाइन सेंटर को सहायता प्रदान की है, ताकि संबंधित जिलों में स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाए जाने वाले प्रवासी लोगों को रखना सुविधाजनक हो सके।

कंपनी की टीम ने पूरे देश में कई अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों को विद्युत सुरक्षा उपकरण, वायरिंग डिवाइस और यूपीएस जैसे विभिन्न उत्पादों के जरिए सहायता प्रदान की है, जिससे कोविड-19 मरीजों के लिए लगभग 2000 से अधिक बेड तथा गहन देखभाल सुविधाओं को तैयार करने में मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान देते हुए, कंपनी ने तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली और केरल में डॉक्टरों एवं चिकित्सा कर्मचारियों को पीपीई प्रदान किए हैं, ताकि कोविड-19 के खिलाफ इस संघर्ष में सबसे आगे रहने वाले लोगों को सहायता उपलब्ध कराई जा सके।

कोविड-19 के खिलाफ मौजूदा संघर्ष में विभिन्न समुदायों की मदद के लिए, लीग्रैंड इंडिया की ओर से पूरे देश में विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं में सहायता के अलावा, इस महामारी से लड़ने के लिए लीग्रैंड इंडिया ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों, एनजीओ के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, ड्राइवरों और पुलिस अधिकारियों को 2.6 लाख व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई किट) प्रदान किए हैं।

कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष में कंपनी की ओर से दी जा रही सहायता के बारे में लीग्रैंड इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, श्री टोनी बर्लैंड ने कहा, सामाजिक तौर पर एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते, लीग्रैंड में हमने अपने कर्मचारियों के साथ-साथ बड़े पैमाने पर समुदाय के लोगों की सेहत और सुरक्षा को हमेशा सबसे ज्यादा अहमियत दी है।

हमने पूरे देश में आइसोलेशन वार्ड एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर के निर्माण में बुनियादी ढांचे में सहायता की बढ़ती जरूरत को महसूस किया, तथा इलेक्ट्रिकल एवं डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में विशेषज्ञ के तौर पर हम इस सभी सरकारी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, ताकि मौजूदा कमी को दूर किया जा सके और अधिकतम संभव सीमा तक जरूरतों को पूरा किया जा सके।ष् उन्होंने आगे कहा, एक ऐसे संगठन का हिस्सा होने पर मुझे गर्व है, जहां लोगों और समुदाय की भलाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *