लुई बर्जर को उत्तराखंड में RVNL के लिए परियोजना प्रबंधन और डिजाइन परियोजना सौंपी गई -जानिए खबर

यह परियोजना उत्तराखंड राज्य में ऋषिकेश और करणप्रयाग के बीच रेल लिंक के लिए सुरंगों, पुलों, संरचनाओं के निर्माण के लिए जिओडेटा के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम का एक हिस्सा है।

देहरादून। वैश्विक इन्फ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग एवं विकास कंपनी, लुई बर्जर को हाल ही में जिओडेटा के नेतृत्व वाले के एक हिस्से के तौर पर रेल विकास निगम लिमिटेड (आर.वी.एन.एल.) द्वारा उत्तराखंड राज्य में ऋषिकेश और करणप्रयाग के बीच सुरंगों, पुलों और संरचनाओं के कार्यों के निर्माण की परियोजना का प्रबंधन करने और विस्तृत डिजाइन बनाने का काम सौंपा गया था।

रेल विकास निगम लिमिटेड रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाया गया एक सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है, और उसे इस परियोजना को लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

“हम रेल विकास निगम लिमिटेड (आर.वी.एन.एल.) की इस प्रतिष्ठित परियोजना का एक हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसमें सुरंगों, पुलों के लिए परियोजना का प्रबंधन और डिजाइन शामिल होंगे और ऋषिकेश और करणप्रयाग के बीच एक ब्रॉड-गेज रेल लिंक होगा, जो उत्तराखंड की आधारभूत ढाँचों की जरूरत को पूरा करने में सहायक होगा। हम जिओडेटा के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ काम करने और इस परियोजना सहयोग देने के लिए अपने विश्वस्तरीय डिजाइन और परियोजना के प्रबंधन की विशेषज्ञता का लाभ उठाने की आशा करते हैं।”

“हम इस परियोजना के लिए चुने जाने पर बहुत खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं और रेल विकास निगम लिमिटेड (आर.वी.एन.एल.) और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। यह परियोजना स्थानीय और क्षेत्रीय आर्थिक विकास को संभव बनाने के साथ-साथ तेज और बढ़िया संपर्क प्रदान करके हिमालय के इस राज्य के लिए बेहतर संपर्क का साधन प्रदान करेगी,” दक्षिण एशिया के लिए लुई बर्जर के रणनीति और परिचालन निदेशक सुरजीत भट्टाचार्य ने कहा।

पैकेज 3 के 76 महीने के अनुबंध के तहत, एल.बी.-जिओडेटा टीम 4 सुरंगों, 4 पुलों और ऋषिकेश और करनप्रयाग (125 कि.मी.) के बीच नई सिंगल लाइन ब्रॉड गेज रेल लिंक के संबंध में 14.263 किमी के लिए संरचनाओं के निर्माण के लिए विस्तृत डिजाइन और परियोजना प्रबंधन करेगी। पैकेज 3 की कुल अनुमानित निर्माण लागत रु. 2,000 करोड़ (लगभग) है।

लुई बर्जर के पास भारत के आधारभूत ढाँचे के विकास लक्ष्यों के सहयोग में पुलों और सुरंगों, राजमार्गों और सड़कों, रेल और पारगमन, विमानपत्तन और स्मार्ट शहरों सहित भारत के कई क्षेत्रों में काम करने का 20 वर्षों का अनुभव है।

लुई बर्जर के बारे में

लुई बर्जर एक विश्वस्तरीय व्यावसायिक सेवा निगम है जो आधारभूत ढाँचों और विकास के ग्राहकों को उनकी सबसे जटिल चुनौतियों को हल करने में मदद करता है। हम राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारी एजेंसियों, बहुपक्षीय संस्थानोंय और दुनिया भर में व्यावसायिक उद्योग के ग्राहकों के लिए एक विश्वसनीय सहयोगी हैं। प्रामाणिकता के साथ बेहतरीन, सुरक्षित, आर्थिक रूप से सफल परियोजनायें प्रदान के लिए ग्राहकों की आवश्यकताओं पर ध्यान देकर, लुई बर्जर एक बेहतर दुनिया के लिए समाधान प्रदान करने के अपने वादे को निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।

लुई बर्जर हर निवास योग्य महाद्वीप पर काम करता है और 50 से अधिक देशों में लंबे समय से कार्यरत है, जिसका प्रतिनिधित्व 6,000 इंजीनियरों, अर्थशास्त्रियों, वैज्ञानिकों, प्रबंधकों और योजनाकारों की बहुआयामी विशेषज्ञता द्वारा किया जाता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *