विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी भूमिका -रवि शास्त्री

मुंबई। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री से पूछा गया कि आईसीसी के आगामी टूर्नमेंट में वह धोनी की भूमिका के बारे में क्या सोचते हैं तो रवि शास्त्री ने यहां कहा कि भारत के विश्व कप अभियान में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका बहुत बड़ी होगी और उनकी छोटे-छोटे क्षणों को प्रभावित करने की क्षमता काफी मायने रखेगी।

उन्होंने कहा, ‘हमेशा की तरह व्यापक होगी।’ वह वहीं हैं, संवाद की उनकी क्षमता लाजवाब है। एक विकेटकीपर के रूप में हैं।
उन्होंने कहा मैंने वर्षों से दिखाया है कि इस प्रारूप में उनसे बेहतर कोई नहीं है।

केवल कैच लेने ही नहीं बल्कि रन आउट और स्टंप करने की उनकी महारत, ये मैच में छोटे छोटे क्षण होते हैं जो पासा पलट सकते हैं और उनसे बेहतर कोई दूसरा नहीं है।’

अपने चैथे विश्व कप में खेलने के लिए तैयार धोनी ने चेन्नै सुपर किंग्स की तरफ से पिछले आईपीएल में 83.20 की औसत से 416 रन बनाए और शास्त्री ने कहा कि लीग में वह उनके फुटवर्क से काफी प्रभावित थे।

शास्त्री ने कहा, ‘आईपीएल में उनका मूवमेंट देखना शानदार रहा। विशेषकर जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनका फुटवर्क और जिस ताकत से वह शाट लगाते रहे वह लाजवाब रहा। वह इस विश्व कप में बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे।’

शास्त्री ने ये भी कहा कि विरोधी टीम के दमदार होने और प्रारूप के कारण यह सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप होगा। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत चुनौतीपूर्ण होगा।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply