ब्रांच जसपुर में मनाया गया ‘मानव एकता दिवस’, 29 अप्रैल आयोजित होगा विशाल रक्तदान शिविर

जसपूर। निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह जी की याद में प्रतिवर्ष समस्त भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व भर में निरंकारी मिशन के अनुयायी ‘मानव एकता दिवस’ मानते है। इसी लड़ी में संत निरंकारी सत्संग भवन, ब्रांच जसपुर में भी ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर एक विशाल सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बता दें कि निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह जी की याद में प्रतिवर्ष समस्त भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व भर में अनुयायी समाज के लिए उनके द्वारा किये गये परोपकार एवं अनेकों आदेशों जैसे मिल-बर्तन, सादा-शादी, जात-पात से ऊपर उठकर एक नेक इंसान बनकर जीने की प्रेरणा दी थी। उन्हीं की याद में हर साल निरंकारी जगत 24 अप्रैल को ‘मानव एकता दिवस’ के रूप में मनाता है। इस दिन स्थान-स्थान पर रक्तदान शिविरों का आयोजन भी किया जाता है।

संत्सग समापन से पहले जोनल प्रभारी श्री राजकपूर निरंकारी ने बताया 29 अप्रैल दिन रविवार को संत निरंकारी सत्संग भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। दिल्ली से आए केंद्रीय प्रचारक महात्मा एस0एस0 सागर जी ने अपने प्रवचनों में शहंशाह बाबा जी के जीवन से जुड़ी हुई शिक्षाओं और प्रेरणा का जिक्र करते हुए फरमाया कि हमने दुनिया में जात-पात, बैर-नफरत से ऊपर उठकर इंसानियत के रास्ते पर चलते हुए अपना जीवन व्यतीत करना है। इस पावन मौके पर सेवादल संचालक अमरजीत सिंह, करण सिंह, हरपाल, सुरेंद्र, सुनील, ऋषि राम, ओम प्रकाश, बहन नीलम, शकुंतला, ममता एवं साध संगत के सभी महापुरुष मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *