मशरूम खाने से परिवार में मचा कोहराम; एक की मौत, चार की हालत बिगड़ी -जानिए खबर

टिहरी। मशरूम की सब्जी खाने से उत्तराखण्ड के टिहरी जनपद के कंडीसौड़ तहसील के राजस्व पुलिस क्षेत्र बयाड़गांव के ग्राम गैर नगुण में जंगली मशरूम की सब्जी खाने से दो बच्चों सहित पांच लोग बीमार हो जाने की खबर है। वहीं उपचार के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मचा है।

सूत्र बताते है कि बीते मंगलवार शाम को गैर नगुण के शिवदास की पोती जंगल से मशरूम लेकर आई, जिसकी रात को सब्जी बनाई गई और मशरूम की सब्जी खाने के बाद बुधवार दोपहर परिवार के पांचों सदस्यों शिवदास (65 वर्ष) पुत्र स्व. देवदास, छटांगी देवी (64 वर्ष) पत्नी शिवदास, बहु अनीता (31) पत्नी सुमन लाल, शिवानी (13) पुत्री सुमनलाल व अभिराज (4) पुत्र सुमन लाल की तबियत बिगड़ने लगी, जिस पर देर शाम रिश्तेदार उन्हें उपचार के लिए सीएचसी छाम में भर्ती करवाया गया।

वहीं प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया एवं ब्लड जांच करने की सलाह दी गई। घर जाने के बाद देर रात अभिराज की तबियत बिगड़ने पर उसका मामा मुलमदास उसको लेकर रात को ही देहरादून रवाना हो गया।

बच्चे के मामा मुलमदास ने बताया कि सुबह छह बजे दून अस्पताल पहुंचने पर बैड व आईसीयू नहीं मिलने पर बच्चा स्ट्रेचर पर ही तड़पता रहा। तब वह उसे वैश्य नर्सिंग होम ले गया, जहां गुरुवार सुबह 7.30 बजे अभिराज ने दम तोड़ दिया।

मृतक बच्चे के शव को दोपहर बाद घर लाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना से जहां परिवार में कोहराम मचा है। वहीं क्षेत्र में शोक की लहर है। क्षेत्र के बर्नु गांव में छह वर्ष पूर्व जंगली सब्जी खाने से पांच लोग बीमार हो गए थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply