नरेन्द्रनगर बाईपास का CM ने किया लोकार्पण, 22 करोड़ की लागत से निर्मित बाईपास से स्थानीय लोगों को मिलेगा लाभ

टिहरी/देहरादून। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा शिवालिक परियोजना के तहत 22 करोड़ की लागत से निर्मित नरेन्द्रनगर बाईपास का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने नरेन्द्रनगर बाईपास का नाम राजा मानवेन्द्र शाह के नाम पर रखे जाने की घोषणा की। उन्होंने सीमान्त क्षेत्रों में सड़क सुविधाओं के विकास में बीआरओ के प्रयासों की सराहना भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बाईपास सड़क के बनने से स्थानीय लोगों के साथ ही प्रदेश में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों को भी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन हमारी आर्थिकी का मजबूत आधार है। आवागमन की बेहतर व्यवस्थाओं से प्रदेश के पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑल वेदर रोड़ काफी चौड़ी व बेहतर बन रही है। ऑल वेदर रोड़ का निर्माण पूर्ण होने पर यात्रियों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी तथा स्थानीय जनता व प्रदेश को अर्थिक व सामाजिक लाभ भी मिलेगें। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीकि से निर्मित इन सड़कों का बहुआयामी उपयोग भी हो सकेगा।

कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल ने कहा कि नरेन्द्रनगर बाईपास के बनने से चारधाम यात्रा सुगम होगी, जो पर्यटन के विकास में सहयोगी होगी और पलायन को रोकने में भी मददगार होगी।  इस अवसर पर सांसद टिहरी श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.योगेन्द्र सिंह रावत, मुख्य अभियन्ता बीआरओ शिवालिक परियोजना श्री आशु सिंह राठौर, कमान्डर 36-बी.आर.टी.एफ. श्री सुनील चन्द्र श्रीवास्तव, निदेशक ईएमई शिवालिक परियोजना श्री राजेश कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *