औली में 08 फरवरी से होगा नेशनल स्कीईंग एण्ड स्नोबोर्ड चैम्पियन शिप का आयोजन -जानिए खबर

देहरादून। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद द्वारा स्की एण्ड स्नो बोर्ड एसासिएशन आॅफ उत्तराखण्ड (जो कि उत्तराखण्ड ओलम्पिक एसोसिएशन एवं स्की एण्ड स्नो बोर्ड इण्डिया (नेशनल फैडरेशन) से मान्यता प्राप्त है) के सहयोग से दिनांक 08 फरवरी से 10 फरवरी 2020 तक औली में नेशनल स्कीईंग एण्ड स्नोबोर्ड चैम्पियनशिप (सीनियर, जूनियर एवं सब जूनियर) का आयोजन किया जा रहा है। गढ़वाल मण्डल विकास निगम को उक्त आयोजन के सफल संचालन हेतु नोडल एजेन्सी बनाया गया है।

उक्त प्रतियोगिता के अन्तर्गत निम्नलिखित प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी हैंः-

1- Slalom & Giant Slalom (Men/Women, Junior U-21, Junior U-18)
2- Giant Slalom (U-16, U-14)
3- Snowboard- Slalom & Giant Slalom (Men/Women)
4- Snowboard- Giant Slalom (Junior U-21, U-18)
5- Cross County (Men/Women)

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से प्रदेश के स्कीईंग से जुड़े उद्यमियों लाभान्वित होंगे। साथ ही राज्य के साहसिक पर्यटन के गन्तव्य स्थलों का अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रचार-प्रसार होगा। श्री जावलकर ने बताया कि इस आयोजन में लगभग 10 टीमों के 250 खिलाड़ियों के प्रतिभाग की सम्भावना है।

आयोजन में आने वाले सभी अतिथियों व खिलाड़ियों के रहने व खान-पान की व्यवस्था जी0एम0वी0एन0 के माध्यम से की जायेगी। साथ ही उन्होंने औली स्थित निजी होटल व्यवसाईयों से आयोजन को सफल बनाने की अपील की।

श्री जावलकर ने कहा कि स्कीईंग के लिए औली की दुनियाभर में एक अलग ही पहचान है। यहां पर नेशनल स्कीईंग चैम्पियनशिप के आयोजन से स्थानीय निवेशकों के लिए रोजगार के और अधिक साधन उत्पन्न होंगे जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में अगले माह दिनांक 20 से 22 मार्च, 2020 तक रामनगर में उत्तराखण्ड एडवेंचर सम्मिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें निवेशकों को स्कीईंग, पैराग्लाईडिंग, राफ्टिंग आदि में निवेश के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *