नए वर्ष में निरंकारी भक्तों ने की संपूर्ण जगत की मानव जाति के लिए सुख शांति की प्रार्थना: राजकपूर निरंकारी

जसपुर। निरंकारी सत्संग भवन जसपुर में नव वर्ष के पावन अवसर पर विशाल सत्संग का आयोजन कर भक्तों ने समस्त मानवता एवं संपूर्ण जगत की मानव जाति के लिए सुख शांति की प्रार्थना की। इस पावन अवसर पर अनेकों भक्ताओ द्वारा सभी धर्मों के लोगों के अनुयाईयों के सुख शांति के साथ सभी के हितों की कामना की।

उन्होंने कहा कि हम परिवार में किस प्रकार से सुंदरता के साथ जीवन जीना है इन विषयों पर प्रकाश डाला साथ ही। हम अपने परिवार तथा आसपास के दूषित वातावरण को कैसे दूर कर सकते हैं इस विषय पर भी गंभीरता से विचार किया।

इस अवसर पर अन्य मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कर स्वछ भारत अभियान अधर्म से धर्म के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी गई अपने विचारों के दौरान स्टेज से विराजमान महात्मा श्री राज कपूर निरंकारी जी ने सभी से आग्रह किया।

नन्हें-मुन्ने बच्चों में परोपकार की भावना के साथ-साथ परिवार व समाज में सुंदर वातावरण के लिए बच्चों में पढ़ाई के साथ-साथ आध्यात्मिक शिक्षा बड़ों का आदर सुंदर भाषा का प्रयोग कर नफरत बैर ईर्ष्या को समाप्त कर अच्छे सामाजिक जीवन को लाने के संस्कार दिए जाएं ताकि आगे चलकर यह नन्हें-मुन्ने बच्चे बालक बालिका अच्छा जीवन स्वयं भी जिये और दुसरो के लिये भी आदर्श बन पाये।

अपने बड़ों का आदर सम्मान करते हुए सुंदर जिंदगी को जी पाये और दूसरों का सम्मान करें नव बर्ष के उपलक्ष में यही कहा कि जब कोई इंसान नये घर में प्रवेश करता है तो वह अपने साथ पुरानी चीजें बेकार चीजें नहीं ले जाता उन्हें पुराने घर में छोड़कर नए घर में प्रवेश करता है इसी तरह से हमने भी बुरी आदतें नफरत की भावना को पिछले बर्ष में ही छोड़ करके नए बर्ष में सुंदर जीवन को जीने का संकल्प लेना हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply