महामारी के इस संकट में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आया संत निरंकारी मिशन पुरोला -जानिए खबर

-राकेश रतूड़ी, पुरोला

उत्तरकाशी। सन्त निरंकारी ब्रान्च पुरोला ने कोरोना वायरस की इस लड़ाई में जरूरत मन्द लोगों की मदद के लिए आगे आया है। बता दें कि ब्रांच के संयोजक ने बताया कि लगभग तीन दर्जन लोगों को खाने की आवश्यक सामग्री दी गई।

बता दें कि संकट की इस घाड़ी में पूरे भारत में निरंकारी मिशन अपनी सेवाएं दे रहे। जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री भेंट की जा रही है। लॉकडाउन के कारण जहां कई लोगों को अपने परिवार के भरण पोषण की चिन्ता थी। इनमें से ज्यादातर वे लोग है रोज कमाते थे और रोज खाते थे।

साथ ही शासन प्रशासन की तरफ से भी हर मदद की कोशिश की जा रही है। ऐसे समय में निरंकारी मिशन पूरे देश में जरूरतमंदों की हर तरह की मदद कर रहा है। कहीं आवश्यक वस्तुएं दी जा रही है तो कहीं लंगर दिया जा रहा है। पूरे देश में मिशन ने अपने भवननों आइसोलेशन के लिए खोल दिए गए हैं।

वहीं मंसूरी जॉन के जोनल इन्चार्ज श्री हरभजन सिंह के द्वारा उत्तराखण्ड सरकार को पचास लाख (50,00,000) का चेक भेंट किया गया। साथ ही उन्होंने कहा है कि मिशन हर मदद के लिए तैयार है।

Sant Nirankari Mission fight corona

ज्ञातव्य हो कि जब जब भी देश में कोई आपदा की घड़ी आई हो निरंकारी मिशन ने बढ़चढ़ कर समाज की मदद के लिए आगे आया है। इसी लड़ी में पुरोला में भी निरंकारी मिशन के अनुयायियों ने जरूरत मन्द लोगों की मदद की। निरंकारी मिशन हमेशा हर मदद के लिए उत्तराखण्ड सरकार के साथ है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *