दून में उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के सहयोग से JET-2020 Admission Seminar पर एक दिवसीय कार्यशाला -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। दून में एफ.टी.आई.आई. पुणे द्वारा उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के सहयोग से Joint Entrance Test (JET)-2020 Admission Seminar पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए सूचना विभाग के उप निदेशक/नोडल अधिकारी श्री के.एस.चौहान द्वारा एफ.टी.आई.आई. पुणे के निदेशक श्री भूपेंद्र कैंथोला एवं एसोसियेट प्रो. प्रशांतनु महापात्र का स्वागत किया गया। श्री चौहान ने कहा कि यह कार्यशाला उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए उपयोगी सिद्ध होगी। FTII पुणे से विषय विशेषज्ञ यहां आये है, ताकि यहां के युवाओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया जा सके।

कार्यशाला में लगभग 25 से 30 छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा Joint Entrance Test (JET)-2020 के संबंध में विशेषज्ञों से जानकारी प्राप्त की गई। एफ.टी.आई.आई. पुणे के निदेशक श्री भूपेन्द्र कैंथोला द्वारा Joint Entrance Test (JET)-2020 के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में फिल्म क्षेत्र में तकनीकी रूप से दक्ष मानव संसाधन की आवश्यकता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि इस क्षेत्र में कैरियर बनाने वाले युवा पूरे मनोयोग से परीक्षा की तैयारी में जुट जाय। श्री कैंथोला ने कहा कि फिल्म क्षेत्र में रूचि रखने वाले युवा इस प्रवेश परीक्षा में अवश्य शामिल हो, एक बार सफल न होने पर फिर से कोशिश करें।

उन्होंने कहा कि एक सर्वे के अनुसार विश्व के टॉप 10 संस्थानों में FTII पुणे भी शामिल है, जो कि हम सभी के लिए गर्व की बात है। हमारे इस पर्वतीय क्षेत्र में कला एवं प्रतिभा की कमी नही है, बस जरूरत है, उन्हें एक उचित मंच प्रदान करने की, जिसके लिए FTII पुणे से बेहतर कोई संस्थान नही है। परीक्षा हेतु आवेदन ऑन लाइन किया जा सकता है, जिसकी अंतिम तिथि 24 जनवरी, 2020 रखी गई है।

विगत वर्ष लगभग 6000 से अधिक युवाओं द्वारा परीक्षा में प्रतिभाग किया गया था। यह परीक्षा आगामी 15 व 16 फरवरी, 2020 को देशभर के 27 केन्द्रों पर आयोजित होगी। देहरादून शहर भी परीक्षा केन्द्र के रूप में शामिल किया गया है। अतः यहां के अधिक से अधिक युवा परीक्षा में शामिल हो।

कार्यशाला में एसोसियेट प्रोफेसर प्रशांतनु महापात्र द्वारा सम्बोधित किया गया। श्री महापात्र द्वारा विस्तृत प्रस्तुतीकरण के माध्यम से परीक्षा की प्रक्रिया एवं संबंधित विषयों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर सुप्रसिद्ध निर्देशक श्री दिनेश जुयाल द्वारा भी युवाओं के प्रश्नों का जवाब दिया गया। साथ ही छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव भी साझा किये गये।

इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य आगामी FTII की प्रवेश परीक्षाओ में शामिल होने वाले युवाओं की शंकाओं का समाधान करना था। Joint Entrance Test (JET)-2020 के संबंध में अधिकारी जानकारी एफ.टी.आई.आई. पुणे के वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है। परीक्षा के लिए https/applyadmission-net@jet2020 पर ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *