युवाओं के लिए ‘लाईफ इज ए गेम’ प्ले इट का आयोजन

श्रीसत्य साईं सेवा संगठन एक समग्र जीवन प्रबंधन वैलोकेट्री कार्यक्रम का आयोजन किया

नई दिल्ली। श्री सत्य साईं सेवा संगठन, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 14 अप्रैल को वैलोकेट्री कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शीर्षक ‘जीवन एक खेल है’ इसे श्री सत्य साईं इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली द्वारा कराया गया। मुख्य अतिथि के रूप में माननीय न्यायमूर्ति एम0 कार्पागा विनयागम ने दीप प्रज्जलित कर काय्रम की शुरूआत की।

जीवन एक गेम है, यह खेल श्री सत्य साईं सेवा संगठन द्वारा संचालित- दिल्ली एनसीआर से विभिन्न कॉलेजों के छात्रों के लिए आयोजित किया गया। जो मानव मानदंड का सार्वभौमिक संदेश देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। यह लाइफ स्किल्स, पर्सनेलिटी डेवलपमेंट, सीजिंग ऑन डिसाइर्स, रिश्ते की कुंजी, लीडरशिप स्किल्स और पॉवर ऑफ वन जैसी विषयों पर मॉड्यूल प्रदान करता है। इसके अलावा सभी छात्रों ने अपने संबंधित जिलों में एक सामुदायिक सेवा में हिस्सा लिया और उन्हें सभी को प्यार करें और सभी को भेजेंष् की एक झलक दिखाई।

यह कार्यक्रम 2011 में 3 कॉलेजों के साथ शुरू हुआ और उस वर्ष के विकास के साथ ही अभी तक 3500 छात्रों ने इस कार्यक्रम से लाभान्वित हुए हैं। इस साल, संगठन ने दिल्ली-एनसीआर के 8 कॉलेजों में 600 से अधिक छात्रों के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया। दिन के अंत तक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में वेलकम एंड लाइटिंग ऑफ लैंप, वंदे मातरम, अवलोकन आज तक एलआईजीपी कार्यक्रम, मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित और संबोधित, कॉलेज संकाय की प्रशंसा और राज्य अध्यक्ष, एसएसएसएसओ-दिल्ली एनसीआर, फीडबैक और प्रमाण पत्र का वितरण, छात्रों के साथ इंटरेक्शन और अंत में राष्ट्रीय गान के साथ समाप्त हो गया।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply