पाकिस्तानी शिव भक्तों ने लगाये हरिद्वार में बम भोले के नारे

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आये हुये लगभग 94 सदस्यों का एक दल गुरुवार को हरिद्वार में हाथ में तिरंगा फैलाकर बम भोले के नारे लगाने लगे। पाकिस्तानी श्रद्धालुओ ने कहा कि उनकी भगवान शिव के प्रति आस्था है और वे शदाणी में भी भगवान शिव की आरधना करते हैं। कांवड़ उठाने और भगवान शिव का जलाभिषेक करने के बाद मन को शांति मिली है। उन्होंने शांतिकुंज में पौधा रोपण भी किया।

खबरों के अनुसार पाकिस्तान से 94 हिंदु शिव भक्तों का जत्था हरिद्वार पहुंचा और उन्होंने सुबह नित्य क्रियाओं के बाद संत शताणी दरबार के नवम पीठाधीश्वर संत युधिष्ठिर लाल शदाणी से आशीर्वाद लिया। साथ ही दरबार में आयोजित योग शिविर में विभिन्न आसनों का अभ्यास किया। इसके बाद दल के सदस्य संत शदाणी घाट पहुंचे और वहां शदाणी दरबार व शांति कुंज के संयुक्त प्रयास से घाट पर आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने बृहस्पतिवार को श्रद्धालुओं ने शदाणी घाट पर पौधे लगाए।

इसके बाद श्रद्धालुओं ने हरकी पैड़ी से जल भर कांवड़ उठाई। कांवड़ के ऊपर तिंरगा झंडा भी लगाया था। बम बम भोले के जयकारों के बीच श्रद्धालु कांवड़ लेकर चले।

उन्होंने कहा कि उनकी भगवान शिव के प्रति आस्था है और वे शदाणी में भी भगवान शिव की आरधना करते हैं। कांवड़ उठाने और भगवान शिव का जलाभिषेक करने के बाद मन को शांति मिली है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply