पानी के लिए बागेश्वर के लोग बेहाल

बागेश्वर। बागनाथ वार्ड के घटबगड़ में पानी की किल्लत से लोग परेशान है। उन्होंने विभाग पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जल्द पेयजल की व्यवस्था करने की मांग की है। गर्मी बढने के साथ ही पेयजल किल्लत भी बढने लगी है।

ऐसा ही हाल जिला मुख्यालय स्थित घटबगड़ का है। जहां पानी के लिए लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कभी दो तो कभी चार दिनों में लोगों को पानी मिल रहा है। जब पानी आता है तो उसके लिए काफी भीड़ जुट जाती है। घंटों इंतजार के बाद एक बाल्टी पानी मिल पाता है। क्षेत्रवासी संजीव कुमार, सीएल भारती, राकेश कुमार, चंदन, चनदर आदि ने कहा कि कई बार इस समस्या के बारे में विभागीय अधिकारियों को बताया गया लेकिन आज तक समस्या जस की तस बनी हुई है।

अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं होता तो आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। जिला मुख्यालय के बीचोंबीच एसबीआइ तिराहे पर पाइप लाइन लीकेज है। एक ओर जहां लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है, वहीं रिसाव से पानी की जमकर बर्बादी हो रही है। स्थानीय लोगों ने जल संस्थान से जल्द पाइप लाइन की मरम्मत करने की गुहार लगाई। कई स्थानों पर पाइप में रिसाव होने से पानी की जमकर बर्बादी हो रही है। एसबीआइ तिराहे और मजियाखेत में पाइप टूटे हैं। जिससे पानी रिस रहा है। बाजार के बीचोंबीच एसबीआइ के पास पानी का रिसाव होने से सड़क में पानी फैल रहा है। पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विभाग सूचना होने के बावजूद अनदेखी कर रहा है। स्थानीय अंकित जखवाल, दयाल पांडे, अनुज साह, रमेश दानू, पुष्कर किर्मोलिया आदि ने बताया कि विभाग को पाइप लाइन रिसाव की जानकारी दे दी गई है। जेई दीनदयाल टम्टा ने कहा कि कर्मचारी पाइप लाइन की मरम्मत को भेजे गए हैं। जल्द ही पाइप लाइन की मरम्मत करा दी जाएगी।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply