फिर आई टिहरी की याद: नेगी दा के गीतों पर झूमते हुए भावुक हुए लोग

देहरादून। टिहरी महोत्सव के आखिरी दिन गढ़वाली लोकगायक नरेंद्र सिंह के गीतों पर जमकर लोग झूमते नजर आये वहीं पुरानी टिहरी की याद पर लोग भावुक होते भी दिखे। बता दें कि लोक संपत्ति अनुरक्षण एवं ग्राम विकास समिति अठूरवाला के तत्वावधान में अठूरवाला के कोटी ग्राउंड में आयोजित।

बता दें कि महोत्सव के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नामों की घोषणा भी की गई। आयोजन समिति के नरेश उनियाल ने बताया कि जूनियर वर्ग में डांस ग्रुप भोगपुर रानीपोखरी, फैशन डांस ग्रुप हरिद्वार, डांस ग्रुप भानियावाला, सीनियर वर्ग में फैशन डांस ग्रुप हरिद्वार, दून टैलेंट रायपुर स्टूडियो, फस्र्ट स्टेप ग्रुप भानियावाला ने क्रमशरू प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

गायन में आरोही, सुदीक्षा नौटियाल, ज्योति, डांस इंडिया डांस में सक्षम वर्मा, रिया रावत, दुर्गेश विजेता रही। बॉलीवुड फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू में शाहिद कपूर का किरदार निभाने वाले रानीपोखरी के बाल कलाकार सक्षम उनियाल को भी सम्मानित किया गया।

नित्य कुंज म्यूजिक एंड डांस ऐकेडमी भानियावाला की शारदा ध्यानी के निर्देशन में बच्चों ने कत्थक व फैशन डांस ऐकेडमी हरिद्वार के कृष्णा, पंकज, उपासना, अभिनय, ओजस्वी, परिनिधि, अंजली, मनीषा, आदि ने इंडियन आर्मी के जवानों की वीरता पर प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी।

पूर्व प्रधान व संयोजक मंजू चमोली ने कहा कि टिहरी बांध की यादों, इतिहास को संजोने व परंपराओं को जिंदा रखने के लिए मेला स्थल पर टिहरी के घंटाघर की प्रतिकृति का निर्माण भी किया जाएगा।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply