बांग्लादेश-पाकिस्तान के मैच से पहले पुलिस ने 3 आतंकियों को किया हथियारों के साथ गिरफ्तार -जानिए खबर

मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच पहले चरण में टी20 सीरीज होनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इससे ठीक 3 दिन पहले लाहौर से 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने इंटेलीजेंस पर आधारित ऑपरेशन में 3 आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने तीनों आतंकवादियों को हरूनाबाद बायपास से पकड़ा है। पुलिस ने इन दहशतगर्दों से हथियार भी बरामद किए हैं। पुलिस ने इमरान, मुहम्मद आबिद सोहेल और मुहम्मद रजा नाम के 3 आतंकियों को पकड़ा है। पाकिस्तान के Counter Terrorism Department के अनुसार बांग्लादेश की मीडिया ने लिखा है कि पुलिस ने दो बैगों में से 7 डेटोनेटर (बारुद भरा हुआ बम), सेफ्टी फ्यूज,बॉल बेयरिंग के 2 बॉक्स, 1 इलेक्ट्रिक बैटरी, 1 इलेक्ट्रिक स्विच और गोला बारूद सामग्री बरामद की है।

24 जनवरी को होना है टी20 मैच

CTD पुलिस ने इन सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मेजबान पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 24 जनवरी को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले पंजाब पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनज़र अभियान चलाया था, जिसमें इन दहशतगर्दों को पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि अंतराष्ट्रीय टी20 मैच में करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया जा रहा है। तीनों मैचों में खिलाड़ियों और दर्शकों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पंजाब पुलिस काफी मेहनत कर रही है। बता दें कि श्रीलंका की टीम बस पर साल 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद से पाकिस्तान जाने में टीमें कतरा रही हैं।

हालांकि, पिछले कुछ समय में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय खेली गई है, लेकिन अभी भी बड़े देश पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है। श्रीलंका के बाद बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है, लेकिन उसके कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ने पाकिस्तान जाने से साफ इन्कार किया है और कहा है कि उनके लिए जान प्यारी है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *