एनएच खंड के खिलाफ पुतला फूंका कर किया विरोध प्रदर्शन

– नेशनल हाइवे पर नियम विरुद्ध लगाए जा रहे विज्ञापन व होर्डिंस

देहरादून। नेशनल हाइवे पर विज्ञापन व होर्डिंस लगाए जाने के विरोध में ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसियेशन व युवा शक्ति ने आज लोक निर्माण विभाग (राष्ट्रीय राजमार्ग खंड) के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लैन्सडाउन चैक पर पुतला फूंका।

आरटीआई कार्यकर्ता परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर एकत्र हुए। वहां पर उन्होंने लोनिवि के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उसके पश्चात उन्होंने लैंसडौन चैक पर विभाग का पुतला फूंका। उनका कहना था कि पीडब्ल्यूडी एनएच विभाग विज्ञापन व होर्डिंस माफिया के हाथों बिका हुआ है। स्पष्ट नियम है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसी भी प्रकार का कोई भी होर्डिंस व विज्ञापन प्रदर्शित करना अवैध है, फिर भी ऐसे स्थानों पर होर्डिंस लगाए जा रहे हैं।

सड़क दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण भी यही होता है कि चालक का ध्यान होर्डिंस पर होने के कारण वह अपने वाहन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा नहीं पाता। पीडब्ल्यूडी एनएच के अधिकारियों को उत्तराखंड सूचना आयोग ने एक नवम्बर 2017 को सभी होर्डिंस तुरंत हटाने को निर्देशित किया था मगर विज्ञापन माफिया के हाथों बिके भ्रष्ट अधिकारियों को न तो सूचना आयोग के निर्देशों की, न ही आम आदमी की जिंदगी की कोई परवाह है। उनका कहना था कि यदि होर्डिंस तुरंत नहीं हटाये जाते तो आंदोलन तेज किया जायेगा। प्रदर्शनकारियों में ह्यूमन राइट्स एन्ड आरटीआई एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविन्द शर्मा, महासचिव भास्कर चुग, युवा शक्ति अध्यक्ष सुरेंद्र रावत, महासचिव अजय शाह, रोहित कुमार, निहाल, राकेश, सचिन, विजय वर्मा, बावा, अकिंत आदि शामिल रहे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply