घर बनाने वालों के लिए खुशखबरीः कम आय वर्ग वाले लोगों के लिए उचित दरों पर ऋण प्रदान कर रही है हाउसिंग फाईनेंस कंपनी

देहरादून। भारत की सबसे बड़ी और अग्रणी हाउसिंग फाईनेंस कंपनी है जो कि कम आय वर्ग के लोगों को हाउसिंग फाईनेंस प्रदान करती है। आज आधार हाउसिंग फाईनेंस कंपनी की ब्राचेंज भारत के बीस राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में काम रही है, और देश के 90 फीसदी से अधिक कम आय वाली जनसंख्या को हाउसिंग के लिए उचित दरों पर ऋण प्रदान कर रही है।

पब्लिक रिलेशन कांउसिल ऑफ इण्डिया (पीआरसीआई) देहरादून चैप्टर का शनिवार को दून यूनिवर्सिटी में गठन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डॉ0 वीसी नौटियाल वाईस चांसलर दून यूनिवर्सिटी देहरादून, विशिष्ट अतिथि चरणजीत सिंह वाईस चेयरमैन पीआरसीआई व जयप्रकाश राव नॉर्थ जोनल हैड पीआरसीआई ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

चरणजीत सिंह वाईस चेयरमैन ने पीआरसीआई के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा, “पीआरसीआई के पूरे भारत में 31 चौप्टर हैं तथा देहरादून 32वां चैप्टर के रूप में गठित हुआ। पीआरसीआई के चौप्टर श्रीलंका व बंग्लोदश में भी है। पीआरसीआई एक गैर लाभकारी एवं गैर सरकारी संगठन है जो हर क्षेत्र में जनसंपर्क को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

देहरादनू में पीआरसीआई के 32वें चैप्टर के गठन से सभी क्षेत्रों के पेशेवरों एवं जनसंचार के छात्रों को इससे जुड़कर लाभ होगा। चरणजीत सिंह वाईस चेयरमैन पीआरसीआई ने देहरादून चैप्टर के पदाधिकारी चुने, जिसमें डॉ0 राजेश कुमार अध्यक्ष, शिशिर प्रशांत उपाध्यक्ष, विकास कुमार सचिव, ज्योति गोयल सह सचिव, हेम प्रकाश कोषाध्यक्ष, नेशनल कांउसिल प्रतिनिधि पंकज तिवारी एवं जोनल प्रतिनिधि डॉ0 करूणाकर झा व आस्तिक थपलियाल इक्फाई पीआर मैनेजर को नियुक्त किया गया।

मुख्य अतिथि वीसी वाईस चांसलर दून यूनिवर्सिटी ने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष डॉ0 राजेश कुमार को देहरादून चैप्टर को चाटर दिया। उन्होंने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के गठन पर सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को बधाई दी। मुख्य अतिथ ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पीआरसीई देहरादून चैप्टर उत्तराखण्ड में हितकारी कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक रिलेशन की आश्यकता सभी विभागों में होती है।

विशिष्ट अतिथि जयप्रकाश राव ने देहरादून के सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि देहरादून चैप्टर का गठन हुआ और मुझे यहां आने का मौका मिला। देहरादून चैप्टर में सभी युवा सदस्य हैं और हमें उम्मीद है कि पब्लिक रिलेशन में अच्छा कार्य करेंगे।

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर की ओर से मि0 रोशन दलाल व डॉ0 जसकिरन को सम्मानित करते हुए पीआरसीआई का मोमेंटो दिया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन पंकज तिवारी व प्रियांशी ने किया। डॉ0 करूणाकर झा ने आये हुए सभी सम्मानित अतिथियों व छात्रों को धन्यवाद दिया।

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के गठन का कार्यक्रम आधार हाउसिंग फाईनेंस द्वारा आयोजित किया गया। यह कंपनी भारत की सबसे बड़ी और अग्रणी हाउसिंग फाईनेंस कंपनी है जो कि कम आय वर्ग के लोगों को हाउसिंग फाईनेंस प्रदान करती है। आज आधार हाउसिंग फाईनेंस कंपनी की ब्राचेंज भारत के बीस राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में काम रही है, और देश के 90 फीसदी से अधिक कम आय वाली जनसंख्या को हाउसिंग के लिए उचित दरों पर ऋण प्रदान कर रही है।

इसके अलावा मसल फैक्ट्री स्टै्रन्थ एण्ड फिटनेस कन्सल्टेन्टस, ग्लोबल पीआर के सहयोग से आयोजित हुआ। पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के गठन पर पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ दून यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply