‘रामायण’ के राम की असली ‘सीता’ तबस्सुम. . .-जानिए खबर

रामानंद सागर की बेहतरीन पेशकश ‘रामायण’ को आज भी लोग उतना ही प्यार दे रहे हैं जितना 80 के दशक में​ देते थे। लॉकडाउन की वजह से एक बार फिर से दूरदर्शन सहित कई चैनलों पर प्रसारित हो चुके सीरियल को एक बार फिर से शुरू किया गया है। सीरियल के शुरू होने के साथ ही इसके किरदारों पर फिर से चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

साल 1987 में पहली बार टीवी पर प्रसारित किए गए ‘रामायण’ के साथ ही राम और सीता का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल और दीपिका चिखलिया को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। उस जमाने में आलम यह था कि लोग उन्हें देखकर उनके पैर छूने लगते थे। लेकिन क्या अपने कभी सोचा कि पर्दे पर राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की रियल सीता यानी उनकी पत्नी कौन हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको आज मिलवाते हैं उनसे…..

एक्टर अरुण गोविल की पत्नी का नाम श्रीलेखा है। बता दें कि श्रीलेखा एक एक्ट्रेस हैं। उन्होंने साल 1996 में फिल्म ‘हिम्मतवर’ और ‘छोटा सा घर’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘हिम्मतवर’ में उन्होंने धर्मेंद्र, मुकेश खन्ना और गजेंद्र चैहान जैसे एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर किया है।

आपको बता दें कि अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल ने एक्ट्रेस तबस्सुम से शादी की, जो कि दूरदर्शन पर प्रसारित किए जाने वाले पहले बॉलीवुड सिलेब्रिटी टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की होस्ट थीं। तबस्सुम का यह शो 21 साल तक चला था।

अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे एक बेटा अमल गोविल और एक बेटी सोनिका गोविल हैं। बेटे अमल की शादी हो चुकी है, जबकि बेटी सोनिका पढ़ाई खत्म कर जॉब कर रही हैं।

टीवी शो ‘राामयण’ की बात करें तो ये शो इन दिनों टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके साथ ही ‘महाभारत’, ‘शक्तिमान’ जैसे कई और सीरियल को भी दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *