उत्तराखंड में शोक की लहर: नौ आतंकवादी को मौत के घाट उतार कर शरहद पर देश के लिए शहीद हुए उत्तराखण्ड के रण बांकुरे -जानिए खबर

देहरादून। जहां इस समय पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है वहीं उत्तराखण्ड के रण बांकुरे नौ आंतकियों को मौत के घाट उतार कर अन्तिम सांस तक देश की सेवा करते हुए पांच जवान शहीद हो गए हैं जिसमें उत्तराखंड के दो जवान भी शामिल थी। बता दें कि उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग का एक लाल देवेन्द्र सिंह भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं जबकि दूसरा जवान पौड़ी का है। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीदो की आत्मा की शांति की कामना की।

मीडिया जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए। सेना ने 9 घुसपैठियों को मार गिराया। जवान देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग निवासी है।

वहीं उत्तराखंड के एक और वीर सपूत ने देश रक्षा के लिए आने प्राणों का त्याग कर दिया। उत्तराखंड की मिट्टी में ऐसे लाल पैदा होते रहे हैं जो खुद के प्राणों से बढ़कर अपने देश को मानते हैं। वह नहीं डरते देश रक्षा में प्राणों का बलिदान देने में। शाहदत की इन तमाम कहानियों में एक पौड़ी जनपद से भी एक ओर किस्सा और जुड़ गया है। यहां के विकास खंड कल्जीखाल के कोला गांव का एक युवा कुपवाड़ा में शहीद हो गया। यहां आतंकियों ने जवानों के कैम्प में हमला किया जिसमें कमांडो अमित अंथवाल शहीद हो गया।

वहीं  इस खबर से उत्तराखंड में शोक की लहर दौड़ गई है और शहीद के परिवार में कोहराम मच गया है। भगवान् इनको अपने चरणों में स्थान दे और इनके परिवार को इनका वियोग सहन करने की शक्तिपर्दान करे।

वहीं प्रदेश के मुख्या त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तराखंड के दो वीर जवान देवेंद्र सिंह (रुद्रप्रयाग) और अमित कुमार (पौड़ी गढ़वाल) की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *