तोहफा: उपनल कर्मचारियों की भले-भले, कैबिनेट में वेतन वृद्धि पर लगी मुहर

देहरादून। कैबिनेट की बैठक में उपनल कर्मचारियों के वेतन वृद्धि का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही कैबिनेट में कई अन्य फैसलों पर भी मुहर लगी। बताया जा रहा है कि हर वर्ग के कर्मचारी को 1500 रुपये का अतरिक्त लाभ मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि कैबिनेट ने विधानसभा के बजट सत्र के सत्रावसान के लिए संस्तुति दी है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के कर्मचारी को 1500 रुपये का अतरिक्त लाभ मिलेगा। कैबिनेट में पीआरडी कर्मचारियों का प्रतिदिन 50 रुपये बढ़ाने का फैसला लिया गया। साथ ही उत्तराखंड बहुउद्देशीय विकास निगम को सातवें वेतनमान की मंजूरी दी गई है। वहीं हरिद्वार स्थित अलकनंदा होटल परिसर में 2900 वर्ग मीटर हिस्सा उत्तर प्रदेश को देने की सहमति बनी। कैबिनेट में केदारनाथ में तीर्थ पुरोहितों के 3 पुराने आवासों को पूर्ण रूप से ध्वस्तीकरण करने का फैसला लिया गया। वहीं, राज्य में पिरूल नीति को मंजूरी भी मिली।

कहा पिरूल से बिजली बनाने की योजना है। इससे प्रतिवर्ष 150 मेगावाट तक बिजली का उत्पादन होगा। राष्ट्रीय न्याययिक वेतन आयोग की संस्तुतियों पर मूल वेतन में 30 प्रतिशल वृद्धि पर फैसला लिया गया। कैबिनेट ने सहकारिता सहभागिता योजना को समाप्त किया है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply