घर का सपना होगा पूरा, एमडीडीए के फ्लैट्स की बुकिंग शुरू

देहरादून। अपने घर का सपना देखने वालों को लिए खुशखबरी है कि मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण “MDDA” ने कम आय वर्ग (एलआइजी) की परियोजना को लांच किये है। बता दें कि एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव व सचिव पीसी दुम्का ने इस योजना को लांच किया। इस योजना का लाभ कम आय वर्ग के लोगों को ही मिलेगा। साथ ही इन परियोजनाओं में विभिन्न वर्ग के तहत आरक्षण की व्यवस्था भी लागू रहेगी।

जानकारी के अनुसार मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण “MDDA” ने ट्रांसपोर्ट नगर फेज-2 व सहस्रधारा रोड स्थित आमवाला तरला की आलयम परियोजना को लांच किया। ट्रांसपोर्ट नगर में एलआइजी योजना के 144 फ्लैट्स बनकर तैयार हैं, जबकि आलयम में 80 एलआइजी फ्लैट मार्च 2019 तक तैयार करने का दावा किया गया है। फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन 19 फरवरी तक कराए जा सकते हैं। एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव व सचिव पीसी दुम्का ने योजना को लांच किया।

कार्यक्रम में उपाध्यक्ष डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व में लांच की जा चुकी आलयम परियोजना में स्टूडियो अपार्टमेंट, 2-बीएचके और 3-बीएचके का निर्माण किया जा रहा है। इसके तहत क्रमशरू 48, 112 और 112 फ्लैट का निर्माण कार्य प्रगति पर है और इनकी बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। इनका निर्माण तय समय तक पूरा कराकर नवंबर माह तक कब्जा भी दे दिया जाएगा। सभी परियोजनाओं में विभिन्न वर्ग के तहत आरक्षण की व्यवस्था भी लागू रहेगी। फ्लैट की बुकिंग के लिए फार्म को प्राधिकरण कार्यालय से निर्धारित शुल्क देकर प्राप्त किया जा सकता है या फिर एमडीडीए “MDDA” की वेबसाइट से भी फार्म डाउनलोड किया जा सकता है।

हालांकि, ऑनलाइन डाउनलोड फार्म को जमा कराते समय फार्म का शुल्क अदा करना होगा। लांचिंग कार्यक्रम का संचालन संजीवन सूंठा ने किया। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता अनिल त्यागी, अधिशासी अभियंता संजीव जैन, एचएस राणा, अनु सचिव अनुजा सिंह आदि मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply