लाॅकडाउन अवधि में विभिन्न स्तर से संचालित हो रही आॅनलाइन क्लासेज की समीक्षा -जानिए खबर

देहरादून। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ धन सिंह रावत आज दूसरे दिन भी विधानसभा स्थिति अपने कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकिारियों के साथ समीक्षा बैठक की। डाॅ रावत ने इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने लाॅकडाउन अवधि में विभिन्न स्तर से संचालित हो रही आॅनलाइन क्लासेज की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश के कई इलाकों में नेटवर्क की समस्या रहती है लिहाजा आॅनलाइन क्लास के अलावा अन्य विकल्पों पर भी विचार कर छात्रों की समस्या को हल किया जाय।

वहीं इन समस्याओं से निपटने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री आगामी 21 अप्रैल को प्रातः 10 बजे सभी काॅलेजों के प्राचार्यों के साथ विडियों काॅफ्रेसिंग के जरिये वार्ता करेंगे जिसमें प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा भी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने प्रत्येक अधिकारियों को 10-10 काॅलेजो की जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश भी दिये। ताकि छात्रोें की समस्याओं को दूर किया जा सके। वहीं बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि छात्रों की सुविधा के लिए निदेशालय और जिला स्तर पर टोल फ्री नंबर जारी किये जाय।

समीक्षा बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री ने विभिन्न काॅलेजों में चल रहे निर्माण कार्यों को शुरू करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यदायी संस्थाओं को जल्द काम शुरू करने को कहा जाय। साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था स्थानीय स्तर पर प्रशासन से अनुमति लेकर काम शुरू। ताकि अधूरे पड़े कार्यों को समय रहते पूरा किया जा सके।

वहीं बैठक में काॅलेजों की सुरक्षा को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित काॅलेज के प्राचार्य को अवगत कर दिया जाय और पुलिस या स्थानीय प्रशासन को इस संदर्भ में अलग से सूचित करें।

वहीं इस मौके पर दिप्ती रावत, उपाध्यक्ष, उच्च शिक्षा उन्नयन समिति, प्रोफेसर एम.एस.एम. रावत, सलाहाकार, उच्च शिक्षा, डाॅ. कुमकुम रौतेला, संयुक्त निदेशक, डाॅ. ए.एस. उनियाल, उपनिदेशक, डाॅ रचना नौटियाल, नोडल रूसा, डी.सी. गोस्वामी, विधि अधिकारी उच्च शिक्षा, विनोद कुमार, प्रभारी एडुसेट सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ukjosh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *